बैंक पी.ओ. और ए.ए.ओ. 2023 के लिए एंट्रेंस टैस्ट के लिए फ्री कोचिंग हेतु आवेदनों की माँग

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के नौजवानों को रोजग़ार मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है। इसी कड़ी के अंतर्गत बैंक प्रोबेशनरी अफ़सर (पी.ओ.) और ऐसिस्टैंट ऐडमनिस्ट्रेटिव अफ़सर (ए.ए.ओ.) (एल.आई.सी./जी.आई.सी.) -2023 के लिए एंट्रेंस टैस्ट के लिए फ्री कोचिंग के लिए पंजाब राज्य के ग्रैजुएट नौजवानों से आवेदनों की माँग की है।  
 इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक संबंधी मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि आवेदनकर्ता पंजाब राज्य के पक्के निवासी, अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ी श्रेणियों और अल्पसंख्यक समुदाय (मुस्लिम, सिख, इसाई, बोद्ध धर्म का अनुयायी, पारसी और जैनी) से सम्बन्धित होना चाहिए। जिसकी कम से कम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन हो, इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। दाखि़ले के लिए उम्मीदवार के परिवारों की सभी स्रोतों से सालाना आमदन 3.00 लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए।  
 कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उम्मीदवार की चयन जनरल इंग्लिश, कआंटीटेटिव ऐपटीट्यूट, रीज़निंग और करंट इवैंट्स विषयों के ऑबजैक्टिव टाईप टैस्ट के आधार पर की जायेगी, जो अम्बेदकर इंस्टीट्यूट ऑफ कैरियर्ज् एंड कोर्सिज़, फेज़-3 बी-2 एस.ए.एस नगर मोहाली में 07 जून को सुबह 10:00 बजे होगा। इस टैस्ट का समय एक घंटे का होगा।  
 उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा लागू इस योजना के अंतर्गत जो उम्मीदवार बैंक पी.ओ. और ए.ओ.ओ. (एल.आई.सी./जी.आई.सी.) -2023 के लिए एंट्रेंस टैस्ट के लिए फ्री कोचिंग कोर्स करने के इच्छुक हैं, आवेदन कर सकते हैं। वह अपना मुकम्मल आवेदनपत्र, जिसके साथ सभी ज़रुरी सर्टिफिकेट की अपने तरफ से तसदीकशुदा कॉपियों के साथ नत्थी करके प्रिंसिपल, अम्बेदकर इंस्टीट्यूट ऑफ करियर्ज़ एंड कोर्सिज़, फेस-3 बी-2 एस.ए.एस नगर (मोहाली) को 24 मई 2023 तक या इससे पहले भेज सकते हैं। उम्मीदवार दाखि़ले सम्बन्धी मुकम्मल जानकारी संस्था की वैबसाईट www.welfarepunjab.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here