एएसआई और हवलदार 5 हज़ार की रिश्वत लेते विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही अपनी मुहिम के अंतर्गत सोमवार को थाना डेहलों, ज़िला लुधियाना में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) सुरजीत सिंह (नंबर 214/लुधियाना) और जगप्रीत सिंह, हवलदार को 5000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के दोष में काबू किया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाजिमों को शिकायतकर्ता आत्मा सिंह निवासी साइआं कलाँ ज़िला लुधियाना की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये प्रवक्ता ने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना रेंज के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारियों ने एन. डी. पी. एस. केस में गिरफ्तार किये उसके लड़के का मोटरसाईकल छोड़ने के एवज में 20,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी परन्तु सौदा 10,000 रुपए में तय हुआ है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त हवलदार ने ए. एस. आई की तरफ़ से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए पहले ही ले लिए हैं।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि लुधियाना रेंज की विजीलैंस टीम ने उक्त दोनों पुलिस मुलाजिमों को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया। इस सम्बन्धी दोनों दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here