सैनी बिरादरी को ओ.बी.सी. में डालने के विरोध में सांसद जाखड़ को दिया मांग पत्र

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): सैनी सोसायटी ऑफ इंडिया व सैनी सोसायटी ऑफ यू.एस.ए. ने संयुक्त तौर पर कांग्रेस पंजाब प्रधान व सांसद सुनील जाखड़ को सन्नी धूड़ और कुलवंत सिंह सैनी द्वारा चंडीगढ़ कांग्रेस भवन में मांग पत्र दिया गया। जिसमें ओ.बी.सी.में सैनी बिरादरी को डाला गया है उसका विरोध करते हुए कहा कि सैनी मेहनती कौम है इसमें स्वैमानी लोग मेहनत कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। इस लिए पंजाब सरकार द्वारा इस नोटीफिकेशन आने से बिरादरी को सामाजिक तौर पर ठेस पहुंची है।

Advertisements

अगर सरकार गरीब लोगों को सहायता देना चाहती है तो जाति के आधार पर नहीं आर्थिक तौर पर दी जाए उसमें कोई बिरादरी न देखी जाए। पिछली सरकार द्वारा किए गए सभी नोटीफिकेशन कांग्रेस सरकार के आने पर रद्द कर दिए गए थे इस नोटीफिकेशन को भी रद्द किया जाए। यहां यह भी कहना ठीक होगा कि हजारों किसानों द्वारा खुदकशी की गई है, परंतु किसी भी सैनी किसान द्वारा आज तक खुदकशी नहीं की गई है।

खुदकशिया करने वालों को सहायता देकर उनकी मदद की जाए ताकि उनका परिवार सुखी से रह सके। उन्होंने कहा कि जो अन्य जातियों में गरीब लोग है उनको भी आर्थिक तौर पर सहायता दी जाए। इस अवसर पर विधायक प्रगट सिंह, राजा हैनरी, इंदरवीर सिंह बुलारिया, राज कुमार वेरका, एम.पी. सुनील भट्टी, विधायक रजिंदर वेरी, औजला जी मौजूद थे। इस मौके पर श्री जाखड़ ने 30 नवंबर 2017 से पहले मुख्यमंत्री के बात करवाने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here