खुशखबरी: विधायक आदिया के प्रयास लाए रंग, सबतहसील बना शामचौरासी, सरकार ने जारी की नोटीफिकेशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। शामचौरासी के विकास में मील पत्थर स्थापित करते हुए विधायक पवन कुमार आदिया के प्रयासों से शाम चौरासी को सबतहसील का दर्जा मिल गया है तथा इस संबंधी आज सरकार ने नोटीफिकेशन जारी कर दी है। चंडीगढ़ से फोन पर बात करते हुए विधायक आदिया ने बताया कि पिछले लंबे समय से शामचौरासी इलाका निवासियों की मांग को सरकार ने पूरा कर दिया है तथा अब शाम चौरासी व इलाका निवासियों को होशियारपुर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे तथा वे अपने कार्य वहीं करवा सकेंगे।

Advertisements

गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के उपरांत पहले दिन से ही विधायक आदिया द्वारा अपने हलके के की समस्याओं को पहले दिन से ही सरकार के समक्ष उठाकर उन्हें हल करवाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। चुनाव दौरान उन्होंने जनता से वायदा किया था कि शामचौरासी को सबतहसील का दर्ज दिलवाया जाएगा तथा गत वर्ष उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इसकी घोषणा करवा दी थी और अब सरकार से नोटीफिकेशन जारी करवाकर श्री आदिया ने जनता को बड़ा तोहफा दिया है। इससे पहले कंडी क्षेत्र में शिक्षा के विकास के लिए श्री आदिया सरकारी कालेज ला चुके हैं और अन्य करोड़ों रुपयों के विकास कार्य जारी हैं। उनके द्वारा सडक़ों एवं काजवों के निर्माण एवं मरम्मत पर काफी जोर दिया जा रहा है ताकि यातायात किसी भी तरह से प्रभावित न हो।

श्री आदिया का कहना है कि किसी भी इलाके का विकास वहां के सडक़ मार्ग पर बहुत निर्भर करता है तथा इसीलिए सरकार से सडक़ मार्गों के लिए करोड़ों रुपये जारी करवाए गए हैं। श्री आदिया ने कहा कि सबतहसील बनने से इलाके का विकास होगा व लोगों को राहत मिलेगी। इससे पहले लोगों को तहसील से जुड़े कार्यों के लिए होशियारपुर व भूंगा जाना पड़ता था। लेकिन आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को वहां जाने में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब उन्हें इस परेशानी से छुट्टी मिली है। उन्होंने नोटीफिकेशन जारी करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here