पंजाब सरकार लोगों तक सस्ती रेत मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध: ब्रम शंकर जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश के लोगों को 5.50 रुपए प्रति घन फुट के भाव पर रेत मुहैया करवाए जाने के निर्णय को आज होशियारपुर में लागू कर दिया गया है। इसके अंतर्गत जिले में आज चार रेत के खानों से बिना मकैनिकल मशीनरी की मदद से रेत ढुलाई का काम शुरु कर दिया गया है। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने बसी गुलाम हुसैन, महिलांवाली व डगानां कलां के चोअ से इस कार्य की शुरुआत करवाई। इसके अलावा घुकरेवाल में भी रेत ढुलाई का कार्य आज से शुरु कर दिया गया है। इस दौरान उनके साथ विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह, मेयर सुरिंदर कुमार, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के इस निर्णय से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और उनको मकान व अन्य निर्माण कार्यों के लिए सस्ते भाव पर रेत मिलनी यकीनी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे ज्यादा लाभ उन श्रमिकों को मिलेगा, जिनको रेत भराई के लिए इन चोअ से रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिले में आज शुरु किए गए रेत खानों से सुबह 8 बजे से सांय 6 बजे तक ही रेत भरी जाएगी। उन्होंने कहा कि रेत भरने के लिए कोई क्रेन या जे.सी.बी जैसी मशीनरी का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा व सारा भराई का कार्य हाथों से होगा। उन्होंने कहा कि भरवाई की लेबर भी ट्राली वाले की अपनी होगी।

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब सरकार के स्पष्ट आदेश हैं कि जिले में अधिकृत रेत खानों छोडक़र और कहीं भी रेत निकालने की आज्ञा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को स्पष्ट हिदायत की गई है कि इन अधिकृत खानों पर पूरी चौकसी रखी जाए व तय समय के बाद न तो रेत भरने की आज्ञा दी जाए और न ही रेत भरने के मौके मशीनरी का प्रयोग करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री के इस फैसले से पंजाब में रेत माफिया का सफाया कर दिया गया है, जिससे आम जनता ने राहत भरी सांस ली है।

इस मौके पर एस.डी.एम. प्रीत इंदर सिंह बैंस, एक्सियन ड्रेनेज एस.एस. रंधावा, एस.डी.ओ. संदीप कुमार, माइनिंग इंस्पेक्टर मनिंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, एडवोकेट अमरजोत सिंह सैनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here