एसडीएम ने रेलवे लाइन बिछाने के लिए भूमि के संबंध में लोगों से बैठक कर शिकायतों का किया निस्तारण

मुकेरियां(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: शर्मा। एसडीएम कम लैंड ऐकुजीशन कलेक्टर, मुकेरियां ने प्रैस विज्ञप्ति द्वारा जानकारी देते हुए एसडीएम ओजस्वी ने बताया कि डी.सी. होशियारपुर कोमल मितल के दिशा निर्देशों अनुसार तलवाड़ा से मुकेरियां रेलवे लाइन बिछाने के लिए द्वारा अधिग्रहित की गई। भूमि के संबंध में कंरटोली, सीकरी, नंगल खनोरा, भावनौर और भटोली गांव के लोगों की आपत्तियों को दूर करने के लिए बैठक की गई। इन गांवों के लोगों के साथ बैठक कर शिकायतों का निस्तारण किया। इन गांवों के लोगों से अपील की गई कि अधिग्रहीत भूमि का अवार्ड जारी हो चुका है, इस संबंध में किसी भी जानकारी के लिए नायब तहसीलदार, तलवाड़ा या एसडीएम से संपर्क करें। पदाधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है।

Advertisements

उन्होंने यह भी बताया कि अधिग्रहित किए जाने वाले अतिरिक्त क्षेत्र का कार्य चल रहा है, जिसे नियमानुसार जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इस संबंध में आवश्यक कार्य दिनांक 26 अप्रैल को से प्रारंभ किया । जिसके लिए आम जनता से अनुरोध है कि राजस्व विभाग के कर्मचारियों का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा के लिए प्रत्येक सोमवार को रेलवे भू-अर्जन कर्मचारी नायब तहसील तलवाड़ा के कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। जिन लोगों की जमीन का अधिग्रहित किया जाना है, जिनका क्षेत्रफल का बंटवारा नहीं हुआ है, संबंधित लोग अपने हिस्से का मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, यदि किसी को मुआवजे के संबंध में कोई आपत्ति है, तो वह अपनी आपत्ति लिखित रूप में उक्त कर्मचारियों को या इस कार्यालय के ई-मेल पते पर भेज सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी को दिए गए क्षेत्र के संबंध में कोई आपत्ति है, तो वह उच्च न्यायालय में अपना अधिकार प्राप्त कर सकता है और यदि कोई गरीब परिवार कानूनी सहायता प्राप्त करना चाहता है, तो प्रशासन उसे पूरा सहयोग देगा। उन्होंने यह भी कहा कि गरदावरी से संबंधित आवेदनों, आपत्तियों का निस्तारण संबंधित नायब तहसीलदार तलवाड़ा को पास कर किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन विकास कार्यों (रेलवे परियोजना) को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और लोगों के सहयोग से यह परियोजना जल्द ही पूरी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here