विजीलैंस ब्यूरो ने वन रक्षक को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब विजीलैंस ब्यूरो (वीबी) ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान मोगा जिले के वधाघर वन बीट में तैनात वन रक्षक अमरजीत कौर को 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Advertisements

विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि मोगा जिले के गांव मांगेवाला के गुरमीत सिंह की शिकायत पर उक्त महिला कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उक्त वन अधिकारी ने उसके और उसके पड़ोसी के खिलाफ वन भूमि में पानी के पाइप डालने के एवज में भारी जुर्माना न लगाने के लिए 15-15-15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि सौदा 10,000 रुपये में हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पूरी बातचीत अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर ली है।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि फिरोजपुर रेंज की वीबी यूनिट ने शिकायत में लगाए गए आरोपों की जांच की और एक जाल बिछाया जिसमें दो अधिकारियों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी वन महिला को गिरफ्तार किया गया है। गवाह इस संबंध में उक्त कर्मचारी के खिलाफ विजीलैंस थाना फिरोजपुर में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है. आरोपी महिला को कल फिरोजपुर स्थित सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here