महिला कांग्रेस ने “आप” के खिलाफ किया प्रदर्शन, महिलाओं ने कहा हमारे 12 महीने के पैसे दो

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़): जालंधर में महिलाओं ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए 1-1 हजार रुपए देने की बात कही। इस दौरान महिला कांग्रेस और कुछ अन्य संगठनों की महिलाओं हाथ में तख्तियां लेकर संविधान चौक पर पहुंची। महिलाओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सरकार से 11-हजार रुपए के हिसाब से 12 महीने का पैसा मांगा।

Advertisements

महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का कहना था कि सत्ता में आने से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री ने करतारपुर में बाकायदा कैंप लगाकर गारंटी फार्म भरकर दिए थे कि सत्ता में आने पर 18 साल से ऊपर हर महिला को हर माह 1-1 हजार रुपया देंगे, लेकिन सालभर सरकार चलने के बाद भी महिलाओं को पैसे नहीं मिले। महिला कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार महिलाओं के प्रति दमनकारी नीतियां अपना रही है। गरीब बेटियों की शादी पर सरकार शगुन स्कीम के तहत पैसे देती थी, लेकिन मौजूदा सरकार ने बेटियों के सिर से उस आशीर्वाद वाले हाथ को भी पीछे खींच लिया है। स्कीम को बंद कर दिया है। महिला कांग्रेस ने सरकार से मांग की कि इस स्कीम को दोबारा चलाया जाए।

महिला कांग्रेस ने कहा कि 4 महीने पहले सुशील रिंकू जब कांग्रेस में थे तो वह जगह कहते थे कि आम आदमी पार्टी के नेता जहां पर भी मिल जाएं, उनसे पूछो कि महिलाओं को 1-1 हजार रुपए कब मिलेंगे। अब सुशील रिंकू बताएं कि सरकार के वादे के अनुसार उन्हें उनका हक कब मिलेगा। वहीं यह भी कहा कि लोग आप के चुनाव प्रचार के द्वारा किये जा रहे वादों से अब गुमराह नहीं होने वाले, 10 मई को इसका जवाब लोग अब चुनाव के दिन ही देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here