दूध के रेट बढ़ने से आम लोगों में मची हाहाकार, सरकार दूध के रेटों को कम करे: नई सोच 

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। आज नई सोच वैल्फेयर सोसायटी की एक बैठक अशवनी गैंद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विशेष तौर पर जिला महामंत्री भाजपा एवं पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू उपस्थित हुये और बैठक में दूध के बढ़ रहे रेटों के बारे में चर्चा हुई कि पंजाब सरकार लगातार दूध के रेट बढ़ा रही है। इससे पहले अमूल और वेरका मिल्क प्लांटों ने रेट बढ़ाये। एक तरफ पंजाब सरकार जगह-जगह बोर्ड लगा रही है कि हमारा काम बोलता है हम को ऐसा लग रहा है कि लोग तौबा-तौबा बोल रहे हैं।

Advertisements

हर आदमी को  रसोई चलानी मुश्किल हो रही है क्योंकि दूध एक ऐसी चीज है जिस के बिना घर नहीं चल सकता। पंजाब सरकार को चाहिए कि डेयरी वालों को पशुओं को डालने वाली फीड पदार्थों पर ज्यादा से ज्यादा सबसिडी दे ताकि डेयरी वालों को भी राहत मिल सके, जिस से कि वह डेयरी वाले दूध के रेट बढ़ाने के लिए मज़बूर न हों और एक महीने में  दूध के दाम  8 रु प्रति किलो बढ़ोतरी करना लोगों के साथ बहुत बड़ी बेइन्साफी है और इसके अलाबा पंजाब सरकार ने आम लोगों के साथ केन्द्र सरकार द्वारा जो  मुफ्त राशन भेजा जाता है उसमें बहुत बड़ी कटौती की है और बहुत से गरीब लोगों के राशन कार्ड काट दिये गये हैं बहुत गरीब लोग राशन से वंचित रह गये हैं।

जिन लोगों को राशन नहीं मिला वो आज तक भी राशन का इंतजार कर रहे हैं। और अब पंजाब सरकार गरीब लोगों को दूध से भी वंचित करने जा रही है क्या यही पंजाब सरकार का बदलाव है ? नई सोच के सदस्यों द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान जी से अपील है कि इन बातों पर ध्यान दें जिस से गरीब आदमी को राहत मिल सके । मौके पर मौज़ूद प्रधान इन्द्रपाल सूद, रकेश मल्होत्रा, जीवन ज्योति कालीया, रजेश शर्मा, नीरज गैंद, रकेश कुमार आदि। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here