अहमादिया मुस्लिम जमात द्वारा सर्व धर्म एकता तथा भाईचारे को बढ़ावा देने का प्रयत्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अहमदिया मुस्लिम जमात क़ादियान की तरफ से होटल प्रेसीडेंसी होशियारपुर में ईद मिलन पार्टी का आयोजन मोहम्मद इनाम गौरी प्रधान अहमदिया जमात भारत के अध्यक्षता में किया गया जहां शहर के अलग अलग समुदाय से लोग शामिल हुए.पूर्व विधायक शामचौरासी पवन कुमार आदीया ने अपने सम्बोधन में कहा ईद मिलन पार्टी जैसे समारोह आपसी भाईचारा,प्यार एवं मुहब्बत को बढ़ाता है तथा पड़ौसियों के साथ दोस्ताना संबंध बढ़ता है.इस्लाम जहां मुस्लमानों को अपने साथियों तथा पड़ौसियों के दु:ख तकलीफ में शामिल होकर उसको दूर करने का हुकम देता है वहीं उनको अपनी खुशियो में शामिल करने की भी नसीहयत करता है। इस शिक्षा पर अमल करने के परिणाम स्वरूप इंसान विश्व में न्याय व्यवस्था को कायम कर सकता है।

Advertisements

ईद मिलन पार्टी जैसे समारोह आपसी भाईचारा, प्यार एवं मुहब्बत को बढ़ाता है: पवन आदिया

इस मौके पर अनुराग सूद, हरविंदर हीरा, बहादुर सिंह सुनेत,संदीप सैनी ने अपने सम्बोधन में आपसी भाईचारा और प्यार का सन्देश दिया। मोहम्मद इनाम गौरी प्रधान अहमदिया जमात भारत ने अपने सम्बोधन में कहा जमाते अहमादिया की स्थापना का असल मकसद ही इंसान का खुदा ताअला से संबंध मज़बूत करना तथा इंसान के मध्य प्यार, मुहब्बत तथा भाईचारे की रूह उत्पन्न करना है। इस मिशन की प्राप्ती के लिये मिजऱ्ा गुलाम अहमद संस्थापक अहमादिया जमात का प्रदुभाव हुआ । जमाते अहमादिया इसी मिशन को पूरा करने के लिए मुहब्बत सभी से नफरत किसी से नहीं का नारा बुलंद करते हुये पूरी दुनिया में लोक भलाई के काम करती है।

भारत एक ऐसा देश है जहां विभिन्न धर्मों तथा संस्कृति के लोग आपस में प्यार तथा मुहब्बत के साथ रहते हैं। तथा एक दूसरे की खुशी व गमी में शामिल होते हैं। ईद मिलन जैसे समारोह आपसी भाईचारा तथा प्यार बढ़ता है। तथा पड़ौसियों के साथ दोस्ताना संबंध मज़बूत होता है। तथा विभिन्न कल्चर के लोगो के मध्य एकता मज़बूत बुनियादी कायम होती हैं तथ आपसी परिचय तथा विचार विर्मश का अवसर मिलता है। इस अवसर पर अन्य के व्यतीत मखदूम शरीफ, मोहम्मद नसीम ख़म, तरसेम दीवाना,शसक मन्नान,सईद अज़ीज़ अहमद,पुरुषोत्तमलाल दरोच,हर्षवर्धन पठानिया आदि शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here