ड्रेनेज विभाग ने उखाड़ी कथित अनाधिकृत निर्माणाधीन कालोनी में डाली गईं पाइपें, शाम को लोगों ने भी दिया धरना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। असलामाबाद में मुख्य मार्ग पर पुली के समीप कथित अनाधिकृत कालोनी का मामला सामने आने के बाद जहां संबंधित विभाग ने काम रुकवा दिया था वहीं ड्रेनेज विभाग ने वहां डाली गईं ड्रेनेज विभाग ने पाइपों को उखाड़ दिया है।

Advertisements

विभाग द्वारा की गई कार्यवाही से आसपास के मोहल्ला निवासियों ने जहां खुशी व्यक्त की वहीं देर सायं धरना लगाकर कालोनी में डाली गईं अन्य पाइपों को भी निकालने की मांग की। उन्होंने कहा कि कालोनी बनने से पुली बंद हो जाएगी और जो पाइपें डाली गई हैं वह बहुत छोटी हैं। इसलिए पुली (चोई) का मार्ग अवरुद्ध न होने दिया जाए। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को आश्वस्त किया कि जनता को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

गौरतलब है कि चंद दिनों में ही चोई के साथ लगती उक्त जगह में भर्ती डालकर उसकी दिख को ही बदल दिया गया और पाइपें डालने का काम इतनी तेजी से किया गया कि किसी को कानों-कान खबर भी नहीं हुई। मामला तब उजागर हुआ जब कथित तौर पर कालोनी मालिकों ने पुली को ही बंद कर दिया। जिसके चलते आसपास के मोहल्ला निवासियों ने बरसात के दिनों एवं बेमौसमी बारिश के समय पानी की निकासी न होने से पेश आने वाली समस्या का मुद्दा उठाया। जिसके बाद संबंधित विभाग ने कार्यवाही हेतु कदम उठाए।

लेकिन सूत्रों की मानें तो अगर मामला प्रकाश में न आता तो आने वाले चंद ही दिनों में खेतों में कब सडक़ें बन जातीं और प्लाट कट जाते, किसी को खबर ही नहीं होनी थी। अब आगे देखना होगा कि ये खेत ही रहते हैं या कालोनी का रुप ले लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here