वर्ल्ड बैंक की टेक्निकल टीम एनएच 03 का निरीक्षण करने पहुंची 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: रजनीश शर्मा । हमीरपुर से मंडी बन रहे एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ मिल रही लगातार शिकायतों के बाद वर्ल्ड बैंक की टेक्निकल टीम निरीक्षण करने पहुंची। निरीक्षण टीम निर्माण कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों से असंतुष्ट दिखी। वर्ल्ड बैंक की टीम ने एनएचएआई और निर्माण कंपनी को सख्त आदेश दिए कि लोगों की दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर हल करें वरना फंडिंग रोक दी जाएगी।  एसडीएम भोरंज  संजय कुमार  ने निरीक्षण टीम के आने  की पुष्टि की है।

Advertisements

इससे पहले  एनएच 03 प्रभावित पीड़ित मंच ने टौणी देवी  के समीप वर्ल्ड बैंक से आई टेक्निकल टीम के समक्ष अपनी सारी शिकायतें और समस्याएं रखी। लोगों की शिकायत और समस्याओं को सुनकर वर्ल्ड बैंक की टीम भी हैरान रह गई। टीम ने एनएचएआई के इंजीनियरों  और कंपनी के प्रबंधकों को को इस बारे जमकर  लताड़ लगाई।  निरीक्षण टीम के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग का निर्माण लोगों के विकास के लिए हो रहा है ना कि लोगों के विनाश के लिए। इतनी बड़ी कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इसकी सीधी रिपोर्टर वर्ल्ड बैंक के उच्च अधिकारियों को सौंपी  जाएगी। 

मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि लोगों को इस भरी गर्मी के मौसम में करीब 2 हफ्ते से पानी नहीं मिल रहा है। निर्माण से उड़ रही धूल की रोकथाम के लिए कंपनी द्वारा पानी का छिड़काव राजमार्ग पर नहीं किया जा रहा।  वहीं  बुर्जी से आगे कंपनी द्वारा अवैध कटिंग की जा रही है जिसका मुआवजा भी अभी तक लोगों को नहीं मिला है और सड़क के किनारे बन रही ड्रेनेज सिस्टम को लेकर भी सवाल उठाए गए।  टीम ने दो टूक कहा कि अगर लोगों को विश्वास में ना लेकर और लोगों की सहूलियत को देखकर रोड का निर्माण नहीं किया गया तो इसकी फंडिंग बंद करवाई जाएगी। एसडीएम भोरंज संजय कुमार ने कहा है कि वर्ल्ड बैंक से तकनीकी टीम आई हुई है और लोग टीम से मिलकर निर्माण कंपनी के खिलाफ शिकायतें कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here