ट्रिपल-एम में 16 से 22 व 23 से 30 जून तक लगाया जाएगा समर कैंप, बस सुविधा का भी रहेगा प्रबंध

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उत्तर भारत के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान ट्रिपल-एम में 23 से 30 जून तक समर कैंप लगाया जा रहा है। ह कैंप दो शिफ्टों में होगा। पहली शिफ्ट 16 जून से 22 जून तक तथा दूसरी शिफ्ट 23 से 30 जून तक लगेगा।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए एमडी प्रो. मनोज कपूर ने बताया कि समर कैंप में आठवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को शिक्षा से जुड़ी अलग-अलग गतिविधियां करवाई जाएंगी और उनमें कामयाब एवं श्रेष्ठ नागरिक बनने के गुण भरे जाएंगे। प्रो. कपूर ने बताया कि कैंप में दूर-दराज से आने वाले विद्यार्थियों के लिए बस सुविधा का भी प्रबंध किया गया है ताकि बच्चे को आने-जाने में कोई दिक्कत पेश न आए। उन्होंने बताया कि कैंप में प्रतियोगी परीक्षा उतीर्ण करने, भविष्य की असीम संभावनाओं से उन्हें अवगत करवाना तथा बच्चे की रुची अनुसार उसे विषय में निपुणता हासिल करने के साथ-साथ उनमें आत्मविश्वास एवं आत्मनिर्भरता के गुण भी भरे जाएंगे ताकि बच्चा जीवन की किसी भी क्षेत्र में मात न खाए।

प्रो. कपूर ने कहा कि कैंप में विशेष सैमीनार आयोजित करके बच्चों को अधिकारों और कर्तव्यों संबंधी जागरुक किया जाएगा और खेल-खेल में पढ़ाई तथा पढ़ाई के साथ खेल को कैसे जोडक़र दोनों को रोचक बनाया जाए के बारे में भी बच्चों में गुर भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि कैंप में ट्रिपल एम के बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी तथा और भी जो बच्चा कैंप में भाग लेना चाहता है वह संस्थान से संपर्क करके औपचारिकताएं पूरी कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here