पंजाब सरकार आउटसोर्सिंग एजेंसियां चलाने वाले अधिकारियों की जांच करवाए: लक्ष्मीकांता चावला

senior bjp leader punjab

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व मंत्री व वशिष्ठ नेता लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि पंजाब में कर्मचारियों की बेकारी और बेरोजगारी का शोषण करने के लिए बहुत सी सरकार क्षेत्र में ही आउटसोर्सिंग एजेंसियां पिछले कई वर्षों से चल रही हैं। बहुत से सरकारी विभागों में भी अस्थायी कर्मचारी आउटसोर्सिंग एजेंसियों के द्वारा रखे जा रहे हैं। इन कर्मचारियों का वेतन कम, काम के घंटे ज्यादा और वर्षों बीत जाने के बाद भी वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं।

Advertisements

कुछ सूत्रों के अनुसार यह जानकारी मिलती है कि बहुत से सरकारी अधिकारियों ने ही अपने—अपने विभाग में कुछ परिचितों और रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए उन्हें ये एजेंसियां बनाकर दी हैं और अपने विभाग के कर्मचारी आउटसोर्सिंग के नाम पर इनसे ही भर्ती करते हैं। पहले तो पंजाब सरकार यह जांच करवाए कि स्वास्थ्य विभाग समेत और किस किस विभाग में कर्मचारियों को इन एजेंसियों के द्वारा भर्ती किया और चलाया जा रहा है। दूसरा यह जांच करवाएं कि किस-किस अधिकारी ने अपने विभाग में यह शोषण तंत्र शुरू किया है।

पंजाब सरकार से अपील है कि आउटसोर्सिंग पर सरकारी विभागों में काम कर रहे सभी कर्मचारियों को सीधा सरकारी संरक्षण में लें और इन्हें बनते हुए सभी लाभ दिए जाएं। इनकी नौकरी पक्की भी की जाए। एंबुलेंस 108 के कर्मचारियों के साथ भी यही अन्याय हो रहा है। हरियाणा की तरह पंजाब में भी 108 एंबुलेंस के सभी कर्मचारियों को आउटसोर्सिंग एजेंसी से मुक्ति दिलवाकर स्वास्थ्य विभाग को ही 108 एंबुलेंस का काम सौंपा जाए। इससे हजारों युवक-युवतियों को राहत भी मिलेगी और पूरी रोटी भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here