दो जिंदगियां रोशन करेंगी पत्रकार राजिंदर मैडी के पिता की आंखें, रोटरी आई बैंक ने जताया आभार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जनगाथा टाइम्स के मुख्य संपादक राजिंदर मैडी व पत्रकार मुन्ना सिद्धू के पिता मंगत राम सिद्धू का 26 जून को देहांत हो गया था। उनके परिवार ने आपसी सहमति से उनकी आंखें रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी को भेंट की। इसकी सूचना मिलने पर रोटरी आई बैंक की टीम प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में थिंद आई अस्पताल जालंधर की टीम को साथ लेकर श्री मैडी के निवास स्थान पर पहुंची।

Advertisements

इस मौके पर डा. तेजिंदर निर्मल सिंह व उनकी टीम जिसमें गुरप्रीत सिंह, किरन, गुरदीप कौर आदि शामिल थे ने नेत्रदान लेने की प्रक्रिया पूरी की। इस मौके पर रोटरी आई बैंक ने परिवार का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि स्व. मंगत राम की आंखों से दो लोगों की जिंदगी में रोशनी भरी जाएगी। उन्होंने बताया कि जब भी कोई संसारिक यात्रा पूरी करके जाता है तो उसकी आंखें करीब 8 घंटे तक जीवित रहती हैं और अगर हम इसके भीतर आंखें दान कर दें तो वह किसी को रोशनी प्रदान करने के काम आती हैं।

उन्होंने बताया कि दान ली गई आंखें आई अस्पताल द्वारा 72 घंटे के भीतर कार्निया ब्लाइंडनैस पीडि़त को डाल दी जाती हैं। श्री अरोड़ा ने श्री मैडी व उनके पारिवारिक सदस्यों के साथ संवेदना प्रकट करते हुए दुख जताया कि पिछले माह ही श्री मैडी के बड़े भाई का निधन हुआ था और अब पिता के जाने से पूरा परिवार टूट गया है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में वह और उनकी पूरी संस्था परिवार के साथ खड़ी है। इस दौरान चेयरमैन जेबी बहल ने जालंधर से आए टीम का धन्यवाद करते हुए परिवार के साथ दुख सांझा करते हुए कहा कि इसी प्रकार जागरुकता से ही कार्निया ब्लाइंडनैस को दूर किया जा सकेगा। उन्होंने आशा प्रकट की कि सिद्धू परिवार द्वारा पिता मंगत राम के नेत्रदान करके समाज के लिए मिसाल पेश की गई है और इस कदम से निश्चित तौर पर लोग नेत्रदान हेतु आगे आएंगे। इस मौके पर सिद्धू परिवार के सदस्यों को अलावा रोटरी आई बैंक की तरफ से मोहन लाल पहलवान, जसवीर सिंह, मदन लाल महाजन तथा राजेन्द्र मोदगिल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here