20-25 वर्षों से ट्यूबवेल के इंतजार में बैठे किसानों को जल्दी जारी करें कनेक्शन सरकार: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू, जिला सचिव अश्वनी गैंद, संजू अरोड़ा, यशपाल शर्मा, डॉ. प्रवीण, सतपाल गोयल, हरमेश लाल द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया हैं कि बेशक  आम आदमी पार्टी किसान हितैषी होने के लाख  दावे कर ले, परंतु वस्तु स्थिति इसके बिल्कुल उलट है। आम आदमी पार्टी के द्वारा किसानों से अब तक जितने भी वादे किये गए हैं वह पूरे नहीं  किए गए हैं।

Advertisements

पिछले 20- 25  वर्षों से अधिक  हजारों की गिनती से किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शनों के आवेदन  किए हैं। कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी की सरकार को बने डेढ़ साल होने जा रहा है, परंतु साढ़े  6 साल में किसानों को नया ट्यूबवेल कनेक्शन जारी नहीं किया गया। भाजपा-अकाली सरकार के समय इन कनेशन आवेदकों को कनेक्शन  देने की प्रतिक्रिया शुरू कर दी थी लेकिन एन.जी.टी का स्टेऑडर आने के बाद उसे रोकना पड़ा। उसके बाद जब स्टेऑडर खत्म हुआ तो कांग्रेस की सरकार बन गई थी तथा कनेक्शन देने बंद कर दिए।  किसान आंखें गड़ाए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं परंतु सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंगी।  

सरकार बनने के पहले तथा बाद में आम आदमी पार्टी वालों ने मूंगी की तथा अन्य खरीफ की सारी फसलों पर एम.एस.पी देने का वादा किया मुख्यमंत्री भगवंत मान के कहने पर किसानों ने मुंगी  तो बीजी परंतु एम.एस.पी ना मिलने के कारण विक  नहीं सकी।  इसी तरह सीधी धान की बिजाई में 1500  प्रति एकड़ तथा नरमें व गेंहू की फसल को हुए नुकसान के पैसों को देने का जो वादा किया था वह भी किसानों को नहीं मिला। भाजपा नेताओं ने कहा कि सरकार अपने वादे पर पूरी उतरकर लंबित पड़े किसानों के ट्यूबवेलों  के कनेक्शन किसानों को जल्दी जारी करें तथा वादे के अनुसार सभी फसलों पर एम.एस.पी तथा वादे के अनुसार नुकसान के मुआवजे  के  पैसे भी किसानों को जल्दी जारी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here