फूड एवं सेफ्टी विभाग की हमीरपुर में दबिश, कुछ के पास लाइसेंस नहीं तो कुछ को दी कड़ी चेतावनी

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। त्योहारी सीजन के चलते हमीरपुर में जिला फूड एवं सेफ्टी विभाग की टीम की दबिश ज्यों ही शनिवार को दुकानों पर हुई तो दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। दरअसल लंबे समय के बाद विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में चेकिंग अभियान चलाया है। यहां गांधी चौक से लेकर भोटा चौंक तक करीब दो दर्जन दुकानों को चेक किया। इस दौरान एक ढाबा मालिक का लाईसेंस सस्पेंड कर दिया गया। टीम ने फ़ास्ट फ़ूड, मीट शॉप, होटल एवं रेस्टोरेंट की भी चेकिंग की। चेकिंग की भनक लगते ही कई दुकानदारों ने साफ खाद्य सामग्री को तो दुकानों पर सजा दिया, लेकिन जो निम्न स्तर की थी उसे तुरंत हटा दिया। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने रंगदार मिठाईयों को काउंटर से तुरंत हटवाने के आदेश भी दिए।

Advertisements

इस दौरान दुकानों पर साफ-सफाई से लेकर निम्न स्तर की मिठाइयां को देख कड़े निर्देश दिए गये।इस दौरान जो दुकानदार बिना लाइसेंस के ही खाद्य सामग्री को बेच रहे थे, उन्हें नोटिस जारी होंगे, उसके बाद ही उन पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकेगी। शहर की कई दुकानों में मिठाई कहां से आ रही है। इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता है। ग्राहकों के पूछने पर बताया जा रहा है कि बेहतर किस्म और उच्च गुणवत्ता की मिठाई तैयार की जा रही है। कई दुकानों में घी की जगह सस्ते रिफांइड का इस्तेमाल किया जा रहा है। जहां पर मिठाई तैयार हो रही है उस गुप्त रसोई का किसी को पता नहीं है।

इस बारे में फ़ूड एंड सेफ्टी विभाग के असिस्टेंट कमिशनर अरुण कुमार ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए हमीरपुर में मिलावटी मिठाई, साफ़ सफ़ाई और गुणवत्ताहीन मिठाई की बिक्री करने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर है। यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। फि़लहाल एक ढाबे वाले पर कार्यवाही करते हुए उसका लाईसेंस एक माह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here