मान सरकार कबाड़ का कारोबार करने की बजाये अच्छा प्रशासन देकर पंजाब की स्थिति को सुधारे: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री  तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि मान सरकार सदा ही मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए उल्टे-सीधे काम करके लोगों का ध्यान असली मुद्दों से हटाने के लिए खींचती रही है। अब मुख्यमंत्री भगवंत मान खुशखबरी देते हुए कहने की कोशिश की है कि वह प्राइवेट कंपनी का  थर्मल प्लांट खरीद रहे हैं, जबकि इस मामले की गहराई में जाया जाए तो यह खुशखबरी नहीं बल्कि  सरकार के जी का जंजाल बन सकती है। वह दरसल आगामी चुनावों में यह संदेश देना चाहते हैं  कि बाकी सरकारें  उपक्रम  बेच रही हैं और पंजाब  सरकार प्राइवेट उपक्रम खरीद रही है।

Advertisements

पंजाब सरकार ने जोर-शोर  प्राइवेट थर्मल प्लांटों के इकरार रद्द करने का वादा किया था उसके उल्ट अब सरकार उसी  प्राइवेट कंपनी से थर्मल प्लांट  खरीदने की बात करें तो अवश्य ही बड़े घोटाले की तरफ इशारा होगा। पिछली कांग्रेस सरकार के समय बठिंडा थर्मल प्लांट को बेचने को रद्द करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार प्राइवेट कंपनी से पुराना थर्मल प्लांट खरीदने की बजाए बठिंडा थर्मल प्लांट को वापस से चालू क्यों नहीं कर रही एक बड़ा प्रश्न है। केवल मात्र अपनी मशहुरी के लिए सरकार ने इसको खरीदने के प्रस्ताव को मंजूर किया था परंतु अब सरकार अपनी इकरार में फंस गई है,क्योंकि गोइंदवाल की  जे.बी.के कंपनी के थर्मल प्लांट तकनीकी तौर पर ठीक नहीं है।  

उसमें अभी भी आधा उत्पादन  रुका हुआ है। पंजाब सरकार के अतिरिक्त पूरी दुनिया में उसका कोई भी खरीदार नहीं है ऐसे में सरकार  का उसे खरीदना बेहद नुकसान का सौदा है। सूद ने कहा कि सरकार प्रशासन चलाने के लिए होती हैं ना कि व्यापार करने के लिए।

मान मुख्यमंत्री के पद से कबाड़ के व्यवसाय में पड़ कर  कबाड़िया  बन रहे हैं। जिन क्षेत्रों में प्राइवेट संस्थान इन्वेस्टमेंट नहीं करती सरकारें केवल उन्ही  अदारों पर  खर्च करती  हैं तथा डिसइनवेस्टमेंट  कानून के अनुसार ऐसे अदारों को पैरों पर खड़ा करके उन्हें प्राइवेट  हाथों में बेच दिया जाता है, परन्तु पंजाब सरकार बिल्कुल इसके उल्ट ना चलने वाला अदारा  खरीद के पंजाब की आर्थिक अवस्था को नुकसान पहुंचाने पर तुली हुई है। इस मौके पर पूर्व मेयर शिव सूद, विजय पठानिया, राज कुमार, अर्चना जैन आदि  उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here