बस स्टैंड पर साइकिल/स्कूटर स्टैंड का समय 24 घंटे करने की मांग, तय समय में लोगों को पेश रही समस्याएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बस स्टैंड पर बने साइकिल/स्कूटर स्टैंड का समय सुबह 6 से सायं 6 बजे तक तय होने के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्टैंड पर साइकिल या स्कूटर खड़ा करके किसी काम से शहर से बाहर गया अगर कोई व्यक्ति देरी से लौटता है तो उसे उसका वाहन नहीं दिया जाता तथा उसे सुबह आने को कहा जाता है। इतना ही नहीं वहां पर तैनात कर्मचारी द्वारा लोगों के साथ बहुत ही बतमीजी के साथ बात की जाती है तथा यहां तक कि लोगों को चोरी के केस में फंसा देने जैसी बातें कहकर डर दिखाया जाता है।

Advertisements

जानकारी अनुसार पहले स्टैंड का ठेका दिया गया था तथा उसे दौरान लोगों को 24 घंटे सर्विस दी जाती थी। लेकिन अब रोडवेज द्वारा खुद इसका संचालन किया जा रहा है तथा जिन कर्मियों को वहां तैनात किया गया है, उनका व्यवहार तर्कसंगत नहीं कहा जा सकता। हाल ही में इस परेशानी से गुजरे अवतार सिंह, निर्मल, मनजीत सिंह, कुलविंदर, राकेश, सौरव आदि ने बताया कि वह किसी काम से शहर से बाहर गए थे और बस स्टैंड के स्टैंड पर अपना मोटरसाइकिल व स्कूटर आदि खड़ा करके गए थे, लेकिन उन्हें लौटने में देर हो गई। यहां पहुंचकर जब उन्होंने अपने वाहन स्टैंड से लेने चाहे तो उन्हें सुबह आने की बात कही गई, जबकि वहां पर कर्मचारी तैनात था और वह पर्ची देखकर वाहन दे सकता था।

परन्तु उसने किसी की भी मजबूरी नहीं समझी और सभी को लौटा दिया। इस दौरान उसका व्यवहार भी अच्छा नहीं था। यहां तक कि एक व्यक्ति ने कहा कि उसके परिवार में किसी की मृत्यु हो गई है तथा उसे बहुत दूर पहुंचना है। लेकिन इस पर भी स्टैंड पर खड़े कर्मी का कलेजा नहीं मसीजा। सभी को मायूस होकर लौटना पड़ा। प्रभावित लोगों ने पंजाब के परिवहन मंत्री, जीएम रोडवेज तथा जिलाधीश होशियारपुर से मांग की है कि लोगों की समस्या को देखते हुए स्टैंड पर पर्ची देखकर वाहन लौटाने की सुविधा 24 घंटे के लिए की जाए, क्योंकि जब कोई व्यक्ति कहीं बाहर जाता है तो उसे अकसर वापिस आने में देर हो ही जाती है, क्योंकि कई बार बस या कोई अन्य साधन न मिलने के चलते अकसर लोग लेट हो जाते हैं। इसलिए सभी की मांग है कि बस स्टैंड पर बने स्टैंड से वाहन लेने की सुविधा 24 घंटे के लिए की जाए।

1 COMMENT

  1. Private people are committed with there duties while public servants don’t bother Thereselves…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here