विधायक जसवीर ने डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल के साथ किया प्रभावित गांव का दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल ने बुधवार डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल के साथ विधान सभा क्षेत्र के अंतगर्त आते उन गांवों का दौरा किया, जहां बरसातों के कारण काफी पानी आ गया है। इस दौरान उनके साथ एस.डी.एम ओजस्वी अलंकार भी मौजूद थे।

Advertisements

 विधायक ने बताया कि पिछले दिनों हुई भारी बरसात के कारण के कारण विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों के खेतों में पानी आ गया था। उन्होंने कहा कि आज विधानसभा क्षेत्र के गांव पुल पुख्ता, फ़िरोज रैलियां, नत्थूपुर, तलवंडी ड्डडिया, पत्ती मीरापुर, बहादुरपुर का दौरा करने का उद्देश्य यही है कि गांवों की पंचायतों के साथ मिलकर खड़े पानी को निकासी के लिए योग्य प्रबंध किया जाए ताकि उस पानी को बेई में छोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि प्रभावित सभी गांवों का सर्वे करवाया गया है और

पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए पंजाब सरकार की ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी तरह की अफवाहों पर यकीनी न करें और न ही घबराहट में आए बल्कि जरुरत पड़ने पर जिला प्रशासन की ओर से बनाए गए बाढ़ कंट्रोल रुमों पर संपर्क किया जाए।

विधायक जसबीर सिंह ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान की ओर से जारी आदेशों के मद्देनजर पंजाब सरकार लगातार निगरानी रख रही है और प्रशासन को लोगों की जान-माल की सुरक्षा करने के लिए निरंतर कार्यशील रहने की हिदायत की गई है। उन्होंने कहा कि पैदा हुई प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए पूरी सरकारी मशीनरी हर तरह से प्रयत्नशील है। उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि मुश्किल की घड़ी में पंजाब सरकार मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में अपने नागरिकों के साथ खड़ी है।

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि टांडा के काफी गांव बेई के क्षेत्र में पढ़ते हैं जहां पर काफी पानी इकट्ठा हो गया है, खुशी की यह बात है कि पानी का स्तर काफी कम हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पानी के नेचुरल फ्लो को रिस्टोर करते हुए उसको आगे निकलने दिया जाए ताकि आने वाले दिनों में बारिश किसी के लिए मुसीबत न बने। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कब्जों को हटाया जाए ताकि पानी के प्राकृतिक फ्लो में रुकावट न आए। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here