विधायक राजेंद्र राणा के निर्देश पर एसडीएम की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय समिति का गठन 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रजनीश शर्मा । आखिर लोगों का संघर्ष अब रंग लाने लगा है। एनएच 03 के निर्माण को लेकर आ रही दिक्कतों और समस्याओं को हल करने के लिए एसडीएम हमीरपुर की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। शुक्रवार शाम को इस बारे नोटिफिकेशन भी जारी हो गई है।  सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र  के कोट में विधायक राजेंद्र राणा के  संज्ञान में यह लाया गया था  कि डबल लेन राजमार्ग के निर्माण कार्य के कारण एनएच-03 से सटे रहने वाले लोगों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। विधायक राजेंद्र राणा ने कोट में मौजूद एसडीएम हमीरपुर को  इन लोगों की शिकायतों को हल करने और किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए, उपमंडल (सिविल) हमीरपुर के अधिकार क्षेत्र में एनएच-3 के निर्माण कार्य के कारण उत्पन्न शिकायतों और समस्याओं के निवारण के लिए  समिति का गठन करने के निर्देश दिए थे ।

Advertisements

कमेटी में ये हैं शामिल 

एनएच 03 निर्माण को लेकर आ रही दिक्कतों की निगरानी  और निवारण के लिए गठित कमेटी में उपमंडलाधिकारी, उपमंडल हमीरपुर, अध्यक्ष अधिशाषी अभियंता, एचपीपीडब्ल्यूडी मंडल टौणी देवी,सदस्य, तहसीदार, टौणी देवी, सदस्य, खंड विकास अधिकारी, बमसन, प्रधान, ग्राम पंचायत संबंधित क्षेत्र,  अजय चौहान पुत्र  हेम राज, ग्राम दरकोटी . जोग राज पुत्र रण सिंह ग्राम बराड़ा, सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं । नोटिफिकेशन की प्रतिलिपि उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक,  अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंता, एचपीपीडब्ल्यूडी डिवीजन टौणी देवी,  तहसीलदार, बमसन, टौणी देवी,  खंड विकास अधिकारी, बमसन, टौणी देवी,

को प्रेषित की गई है।

एनएच 03 प्रभावित पीड़ित मंच के दो सदस्य कमेटी में

सुनवाई न होने पर प्रभावित और पीड़ित लोगों ने कुछ माह पूर्व टौणी देवी में एकत्रित हो एक मंच का गठन किया था। लगातार मंच के लोगों ने पीड़ित और प्रभावित लोगों की आवाज को बुलंद किया ।

मंच के सदस्य झनिक्कर  और ठाणा दरोगण  में लोगों द्वारा किए चक्का जामों में शामिल हुए। इसके अलावा बारीं मंदिर,  सपनेहड़ा , दरकोटी , टौणी देवी में मंच द्वारा अहम भूमिका निभाई गई। एनएच पीड़ितों और प्रभावितों की समस्याओं को लेकर मंच के लोग उपायुक्त, एनएचएआई और मिनिस्ट्री ऑफ ट्रांसपोर्ट के अधिकारियों तक मिले। इन्ही कारणों से एसडीएम द्वारा गठित 6 सदस्यीय समिति में अजय चौहान और जोगराज़ को  स्थान दिया  गया है । कमेटी के सदस्य अजय चौहान और जोगराज ने इस बारे में जिला प्रशासन और विधायक राजेंद्र राणा का आभार जताया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here