पंजाब पुलिस के ट्रैफ़िक विंग को प्रतिष्ठित ”फिक्की नेशनल रोड सेफ्टी अवार्ड 2022 से किया सम्मानित

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब की सड़कों को सुरक्षित और बेहतर बनाने के मद्देनज़र मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में शुरु की मुहिम ने मंगलवार को पंजाब पुलिस के ट्रैफ़िक विंग को रोड सेफ्टी इंटरवैंशनज़ की श्रेणी में प्रतिष्ठित ”फिक्की नेशनल रोड सेफ्टी अवार्ड 2022” के साथ सम्मानित करके राज्य का नाम रौशन किया है। डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डी. जी. पी.) पंजाब गौरव यादव ने ए. डी. जी. पी. ट्रैफिक अमरदीप सिंह राय और ट्रैफ़िक विंग की समूची टीम को उनकी वचनबद्धता और सख़्त मेहनत के लिए बधाई दी, जिन्होंने ट्रैफ़िक विंग के मिशन की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान डाला है।

Advertisements

यह सम्मान मंगलवार को फिक्की आडीटोरियम, फेडरेशन हाऊस, नयी दिल्ली में फेडरेशन आफ इंडियन चैंबरज़ आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ( फिक्की) की तरफ से ‘ रोल आफ कारपोरेटज़ इन रोड सेफ्टी एंड फिक्की रोड सेफ्टी ऐवारडज़ 2023 कान्फ़्रेंस के दौरान डाः नवदीप असीजा, ट्रैफ़िक सलाहकार पंजाब और डायरैक्टर पंजाब रोड सेफ्टी एंड ट्रैफ़िक रिर्सच सैंटर (पी. आर. ऐस्स. टी. आर. सी.) और पी. आर. ऐस्स. टी. आर. सी. के विज्ञानी सिमरनजीत सिंह ने पंजाब पुलिस के ट्रैफ़िक विंग की तरफ़ से सांझे तौर पर हासिल किया। ए. डी. जी. पी. ए. एस. रॉय ने कहा कि यह अवार्ड ट्रैफ़िक विंग के हर उस व्यक्ति को समर्पित है, जो पंजाब की सड़कों पर राज्य के लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित सम्मान सड़क सुरक्षा पहलकदमियों में उनके शानदार यत्नों और नागरिकों के लिए सुरक्षित सड़कों बनाने सम्बन्धी उनके समर्पण को मान्यता देता है।

उन्होंने कहा कि ट्रैफ़िक विंग पंजाब ने ट्रैफ़िक के प्रबंधन और यात्रियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए पूर्ण समर्पण और महारत दिखाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने 2022 में सड़कों पर जानें बचाने के लिए सबसे आगे होकर सौहार्द और समर्पण के साथ काम किया है। ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब रोड सेफ्टी एंड ट्रैफ़िक रिर्सच सैंटर (पीआरएसटीआरसी) ने डाटा-ड्रिवन डिसीजन मेकिंग, सूचित विकल्प बनाने और सड़क सुरक्षा उपायों को प्रभावशाली ढंग के साथ लागू करने के लिए व्यापक डेटा का प्रयोग करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here