बारिश का कहर: हिम्मर और कलोह में गिरे मकान, बच्चे सहित 4 जख्मी, प्रशासन ने दी फौरी राहत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। टौणी देवी क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश ने हिम्मर और कलोह गांवों मे दो मकानों के गिरने से बच्चे सहित 4 लोग जख्मी हो गए। शुक्रवार सुबह हुई घटना में हिम्मर गांव में मकान के गिरने से एक परिवार के 3 लोग मलबे में दब गए। जिसके तुरंत बाद ग्रामीणों और प्रशासन ने उन्हें रेस्क्यू किया। घायलों को उपचार के लिए भोरंज अस्पताल भेज दिया गया है।

Advertisements

घटना की सूचना मिलते ही भोरंज के विधायक सुरेश कुमार और तहसीलदार बमसन टौणीदेवी आशीष शर्मा, पुलिस चौकी आवाहदेवी के प्रभारी दुर्गादास मौके पर पहुंचे। बमसन तहसीलदार डॉक्टर आशीष शर्मा के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 6:00 बजे ग्राम पंचायत दरबयार के हिम्मर गांव की कमलेश कुमारी पत्नी रवि कुमार का स्लेटपोश कच्चा मकान भारी वर्षा से गिर गया। जिसमें परिवार के 3 सदस्य मलबे की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि सविता देवी पुत्री रवि कुमार,अक्षय कुमार पुत्र रवि कुमार और लक्ष्य कुमार पुत्र रवि कुमार को उपचार के लिए भोरंज स्थित अस्पताल में भेज दिया गया है। पीडि़त परिवार को फौरी राहत के रूप में 5 हजार रुपए की नगद राशि प्रदान कर दी है।

दरबयार पंचायत की प्रधान अंजना कुमारी ने सरकार और प्रशासन से पीडि़त परिवार को जल्द से जल्द सहायता प्रदान करने बारे आग्रह किया है। दूसरी घटना में ऊहल के पास भारी बारिश के कारण रात 12 बजे गांव कलोह के बबलू और राज कुमार के मकान की दीवार गिर गई। इस दीवार का मालवा पीछे की तरफ गिरा है अन्यथा पूरा परिवार इस में दब जाता। भटेड़ पंचायत के उपप्रधान अनिल कुमार ने बताया कि पीडि़त परिवार को रहने के लिए अलग से मकान का बंदोबस्त किया जा रहा है। मालवा गिरने से बबलू के एक बच्चे को चोटें भी आई हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here