सरकारी कालेज के स्टाफ तथा विद्यार्थियों ने सरकार द्वारा करवाये गये, अखिल भारतीय शिक्षा समागम में लिया ऑन लाईन भाग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सरकारी कालेज होशियारपुर के प्रिंसीपल जोगेश की अध्यक्षता में रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से सरकार की ओर से आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाते हुये करवाये गये ’’अखिल भारतीय शिक्षा समागम-2023’’ में सरकारी कॉलेज होशियारपुर के लगभग 100 स्टाफ मैंबरों तथा विद्यार्थियों ने ऑनलाईन भाग लिया। इस समारोह में ’’राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020’’ के सम्बन्ध में विस्तार के साथ जानकारी दी गई जिसका लाभ कॉलेज के स्टॉफ तथा विद्यार्थियों ने लिया ताकि आने वाले समय में वो इस में बढ़चढ़ कर भाग ले सकें।

Advertisements

’अखिल भारतीय शिक्षा समागम-2023’’ में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 से सम्बन्धित विस्तार से जानकारी देते हुये यह स्पष्ट किया गया कि इस शिक्षा नीति में सभी को बराबर का हक प्राप्त होगा और वो अपनी ज़रूरत तथा पहुंच के मुताबिक फायदा ले सकेंगे। इस में देश के हर बच्चे को शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा तथा कोई भी इससे वंचित नही रहेगा। आने वाले समय में देश को होने वाले फायदे सम्बन्धी भी समारोह में जानकारी दी गई तथा यह भी स्पष्ट किया गया कि इस नीति के कारण सारे संसार में शिक्षा को लेकर एक विशेष तथा महत्वपूर्ण स्थान पर हमारा देश पहुंच जायेगा।  

कालेज के स्टाफ तथा विद्यार्थियों को इस समागम में बहुत कुछ सीखनें का अवसर मिला जिसका कि वो आने वाले समय में फायदा उठा सकेंगे तथा इस शिक्षा नीति को सफल बनाने में अपना सहयोग दे सकेंगे तथा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकेंगे। कालेज के प्रिंसीपल जोगेश, प्रो.विजय कुमार तथा बाकी स्टाफ मैंबरों के इलावा विद्यार्थी साहिल, अर्श तथा विद्यार्थिन तानिया ने विशेष रूप से इस में अपनी भूमिका निभाई तथा सहयोग दिया।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here