डिप्टी कमिश्नर की ओर से सांझी रसोई का दौरा, खुद परोसा खाना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने आज जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से दानी सज्जनों के सहयोग से चलाई जा रही सांझी रसोई का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जहां खाने की क्वालिटी चैक की, वहीं अन्य प्रबंधों का भी जायजा लिया। उन्होंने खाना खाने के लिए आए व्यक्तियों को खुद खाना भी परोसा। इस मौके पर उनके साथ सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज, जिला रैड क्रास सोसायटी के सदस्य व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पिछले कुछ समय से सांझी रसोई में खाने की कीमत 10 रुपए से बढ़ा कर 20 रुपए कर दी गई थी लेकिन आज गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर फिर से खाने की कीमत 10 रुपए कर दी गई है। इस महत्वपूर्ण दिवस पर सरबत दा भला सोसायटी के जिला अध्यक्ष आज्ञापाल सिंह साहनी की ओर से बुक-ए-डे के अंतर्गत सांझी रसोई में सहयोग देकर जरुरतमंदों को भोजन करवाया गया। इस मौके पर सभी को छबील के तौर पर ठंडा भी दिया गया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि रैड क्रास सोसायटी की ओर से चलाई जा रही सांझी रसोई में पूरे प्रदेश में अपना एक अलग स्थान बनाया है, जिसके लिए सोसायटी के सदस्यों के अलावा जिलावासी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि जन्म दिवस, विवाह की वर्षगांठ या अन्य विशेष दिन सांझी रसोई में मनाने के लिए एक दिन सांझी रसोई के साथ(बुक-ए-डे) अभियान के अंतर्गत रैड क्रास सोसायटी की ओर से दिन बुक किए जा रहे हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक दानी सज्जन अपने विशेष दिन सांझी रसोई में मनाएं, ताकि सामाजिक सद्भाव पैदा किया जा सके।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से दानी सज्जनों के सहयोग से सांझी रसोई में खाने की क्वालिटी पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है ताकि पौष्टिक खाना ही मुहैया करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि सांझी रसोई में आकर कोई भी व्यक्ति दोपहर का खाना खाने के लिए आ सकता है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि खाना बनाने से लेकर परोसने तक साफ -सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here