नगर निगम के खाली स्थानों को ग्रीन बैल्ट के तौर पर किया जाएगा विकसित: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि होशियारपुर नगर निगम के अंतर्गत खाली स्थानों को ग्रीन बैल्ट के तौर पर विकसित किया जाएगा और जहां ज्यादा बड़ा स्थान होगा वहां नानक बगीचियां लगाई जाएंगी ताकि शहर को हरा-भरा बनाया जा सके। वे आज भंगी चोअ के नजदीक पौधारोपण के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी व डी.एफ.ओ होशियारपुर नलिन यादव भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश को हरा भरा बनाने के लिए पूरे पंजाब में वन विभाग की ओर से बड़े स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग के साथ-साथ हमारी जिम्मेदारी भी बनती है कि हम न सिर्फ पौधारोपण करें बल्कि उसकी संभाल को भी यकीनी बनाएं।

उन्होंने कहा कि हर जिले में 33 प्रतिशत क्षेत्र में ग्रीन होना चाहिए और अन्य जिलों के मुकाबले होशियारपुर जिला काफी हरा भरा भी है लेकिन इसे और ज्यादा हरा भरा बनाने के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने की जरुरत है। इस मौके पर कर्नल(रिटा.) मंदीप गरेवाल, पार्षद प्रदीप बिट्टू, रेंज अधिकारी जतिंदर सिंह राणा, जसवीर पाल, कृष्ण कुमार, वरिंदर वैद, सुमेश सोनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here