एजीटीएफ द्वारा उत्तर प्रदेश की एसटीएफ के साथ साझे ऑपरेशन दौरान माफिया डॉन ध्रुव कुंटू का नज़दीकी साथी गिरफ़्तार 

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के खि़लाफ़ शुरू की गई मुहिम को उस समय पर बड़ी सफलता मिली जब पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) ने उत्तर प्रदेश की एस.टी.एफ. के साथ साझे ऑपरेशन के दौरान भगौड़े अपराधी और माफिया डोन ध्रुव कुंटू के करीबी साथी अरविन्द कश्यप उर्फ पिंटू को आज लुधियाना से गिरफ़्तार कर लिया।  

Advertisements

यह जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी), पंजाब गौरव यादव ने आज यहाँ बताया कि गिरफ़्तार मुलजि़म, सागरी विधान सभा हलके के पूर्व विधायक सरवेश सीपू, जिसकी 2013 में हत्या कर दी गई थी, के कत्ल में शामिल था और उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसकी गिरफ़्तारी पर 1 लाख रुपए का इनाम रखा था। बताने योग्य है कि पिंटू के ग्रुप सदस्यों ने ध्रुव सिंह कुंटू के इशारे पर पूर्व विधायक सरवेश सीपू की दिन दिहाड़े गोलियाँ मारकर हत्या कर दी थी। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि मुलजि़म अरविन्द कश्यप उर्फ पिंटू, जो जि़ला आज़मगढ़, यू.पी. के चक्कीया कसरावाल का रहने वाला है, का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खि़लाफ़ कत्ल, कत्ल की कोशिश, जबरन वसूली और आम्र्स एक्ट से सम्बन्धित 16 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।  

ए.डी.जी.पी. एजीटीएफ प्रमोद बान ने बताया कि ठोस जानकारी मिलने पर ए.आई.जी. सन्दीप गोयल की निगरानी अधीन पुलिस टीमों ने एस.टी.एफ, यू.पी. के साथ मिलकर विशेष ऑपरेशन चलाया और मुलजि़म अरविन्द कश्यप उर्फ पिंटू को लुधियाना, पंजाब के थाना डाबा के क्षेत्र से सफलतापूर्वक गिरफ़्तार कर लिया।   जि़क्रयोग्य है कि गिरफ़्तार मुलजि़म जि़ला आज़मगढ़ के थाना जियानपुर में भारती दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147, 302 और 120बी के अंतर्गत दर्ज एफआईआर नंबर 348/2013 में वांछित था। उक्त मामले में 16 मार्च, 2022 को ध्रुव सिंह कुंटू समेत 7 दोषियों को उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई थी, जबकि दोषी अरविन्द कश्यप फऱार चल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here