बंटवारे के दर्द से सबक लेना जरूरी: अविनाश राय खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय जनता पार्टी जिला होशियारपुर की ओर से जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा की अध्यक्षता में आज भारत विभाजन विभीषिका दिवस मनाया गया। जिसमें प्रदेश पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष, समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते कहा कि देश के बंटवारे का दर्द कभी नहीं भुलाया जा सकता।  बंटवारे का दर्द आज भी लोगों के दिलों को छलनी करता रहता है जो पिछली शताब्दी में हुई बड़ी त्रासदियों में से एक है। आने वाली पीढ़ियों को भी इस विभीषिका दिवस के बारे में जानकारी हो इसलिए देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के आह्वान पर ये स्मृति दिवस मनाया जाता है।

Advertisements

खन्ना जी ने कहा कि किसी भी देश के लिए अपने देश कि ऐसी विभीषिकाओं को नज़रअंदाज़ करना सही बात नहीं है । इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी जी के प्रति आज प्रत्येक नागरिक आभार प्रगट करता है, कि उन्होंने इस दिवस को स्मृति दिवस के रूप में मनाने का आगाज़ किया। इस मौके पर प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष मीनू सेठी ने कहा कि 1947 में धर्म के आधार पर हुए देश के विभाजन को इतिहास का कला अध्याय बताया। उन्होंने कहा कि इस से पैदा हुई नफरत ने लाखों लोगों कि जान ली और करोड़ो लोगों को विस्थापित किया। लाखों करोड़ो माओं के बच्चे मरे व लाखों ही बहनों के सुहाग उजड़े थे।

मोदी सरकार द्वारा इस दिन को स्मृति दिवस के रूप में मनाये जाने पर अपनी जान गवाने वाले लोगों को श्रदांजलि दी जाती है वही इस विभाजन के ज़िम्मेदार उस समय के तथाकथित भारतीय नेताओं कि काली करतूतों का भी असली चेहरा देश कि जनता के सामने पेश हुआ है इस दौरान जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा ने भी कहा कि विभीषिका दिवस सामाजिक विभाजन, वैमन्सयता के ज़हर को ख़त्म करने के लिए प्रेरित करेगा व साथ ही इससे एकता, सामाजिक सद्भाव ओर मानवीय संवेदनाये भी मजबूत होंगी। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष उमेश जैन, वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञान बंसल व कमलजीत सेतिया ने भी जान गवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने विचार व्यक्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here