सिविल सर्जन डा. बलविंदर डमाणा ने टांडा के बाढ़ग्रस्त गाँवों का दौरा किया 

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार और स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों के अनुसार बाढ़ की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने आज ब्लॉक टांडा के बाढ़ प्रभावित गांवों गंधोवाल, रड़ा पुल, अब्दुल्लापुर का दौरा किया। गंधोवाल गांव के बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों के लिए गांव भूलपुर में आयोजित चिकित्सा शिविर में उन्होंने लोगों को उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद रड़ा ब्रिज के पास बाढ़ प्रभावित गांव अब्दुल्ला पुर और गांव मियानी का दौरा किया गया।

Advertisements

गांव मिआनी में लगाए गए मेडिकल कैंप की समीक्षा की गई, जिसमें हलका विधायक माननीय जसबीर सिंह राजा जी भी मौजूद थे। सिविल सर्जन ने एमएलए साहब से मुलाकात की और राडा पुल के विपरीत सड़क पर जनता के लिए उपलब्ध सुविधाओं की फिर से समीक्षा की। दौरे के दौरान डॉ. करण कुमार एसएमओ सीएचसी टांडा और उनकी टीम कुलवीर सिंह एचआई, गुरजीत सिंह एचआई और रंजीव पाल सिंह एचआई भी मौजूद थे एसएमओ सीएचसी टांडा डा करन कुमार ने बताया कि क्षेत्र के 12 गांव प्रभावित हैं। जिस पर सिविल सर्जन ने निर्देश दिया कि कोई भी व्यक्ति चिकित्सा सुविधा से वंचित नहीं रहे।

उन्होंने वहां मौजूद टीमों को बाढ़ प्रभावित गांवों के निवासियों को डेंगू से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा स्वच्छ पेयजल के लिए पानी को उबालकर उपयोग करना चाहिए। स्वच्छ जल के लिए क्लोरीन की गोलियाँ का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने  कहा कि बाढ़ की इस स्थिति में सांप काटने के मामले भी बढ़ रहे हैं, इससे सचेत रहने की जरूरत है। किसी भी तरह की आपातकालीन या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here