मंत्री जिंपा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर माता चिंतपूर्णी मेले संबंधी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने 17 अगस्त से शुरु हुए माता चिंतपूर्णी मेले संबंधी व्यवस्था सुचारु बनाने हेतु आज रिलायंस इंडस्ट्री चौहाल में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश दिए कि मेले को सुचारु रुप से चलाने के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्री के साथ बनाए गए कंट्रोल रुम का भी जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, एस.पी(मुख्यालय) मंजीत कौर, एस.डी.एम. प्रीत इंदर सिंह बैंस भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान माता चिंतपूर्णी रोड का दौरा कर जिला प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं को मुहैया करवाई जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से अस्थायी शौचालय, डस्टबीन, दवाईयों के अलावा अन्य कई विशेष व्यवस्थाएं की गई है। इसके अलावा ट्रैफिक कंट्रोल व साफ सफाई की व्यवस्था के लिए भी टीमें तैनात है।

Advertisements

जिला प्रशासन की ओर से अस्थायी शौचायलय, डस्टबीन, स्वास्थ्य सुविधाओं, ट्रैफिक नियंत्रण के अलावा अन्य कई सुविधाओं संंबंधी की गई है विशेष व्यवस्था- लंगर कमेटियों को साफ सफाई व ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रखने में सहयोग देने का किया अनुरोध- श्रद्धालुओं की ओर से दर्शनों के लिए भार ढोने वाले वाहनों का प्रयोग न करने की अपील की 

कैबिनेट मंत्री को इस दौरान लगाए गए लंगरों का जायजा लिया व लंगर सेवा भी की।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि माता चिंतपूर्णी मेले में लंगर के दौरान डी.जे के प्रयोग पर मनाही है, इस लिए लंगर कमेटियां व अन्य लोग डी.जे का प्रयोग न करें। उन्होंने लंगर कमेटियों से भी सफाई व्यवस्था बनाए रखने व निर्विघ्न यातायात के लिए सडक़ पर आकर लंगर न वितरित करने के लिए कहा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे भार ढोने वाले वाहनों पर माता के दर्शनों के लिए न जाएं। इस दौरान नगर निगम, पावर कार्पोरेशन, पशु पालन विभाग, आर.टी.ओ कार्यालय, आबकारी विभाग, ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग, पब्लिक हैल्थ, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों ने विश्वास दिलाया कि मेले की सुचारु व्यवस्था को लेकर कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्री की ओर से एच.आर विभाग के सीनियर मैनेजर भूपिंदर सिंह ने बताया कि मेले के बाद रिलायंस इंडस्ट्री की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया जाता है।

इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डी.एस.पी रविंदर सिंह, सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, ग्रामीण विकास व पंचायत अधिकारी भूपिंदर सिंह मुल्तानी, तहसीलदार रजिंदर सिंह, एक्सीयन पावर कार्पोरेशन ठाकुर कुलदीप सिंह, ई.टी.ओ परमजीत सिंह, एक्सियन लोक निर्माण विभाग राजीव सैनी, एस.डी.ओ गुरमीत सिंह, पार्षद प्रदीप बिट्टू, राजन, वरिंदर शर्मा बिंदु, मंदीप शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

चिंतपूर्णी मेले के दौरान जरुरी फोन नंबरचिंतपूर्णी मेले को लेकर रिलायंस इंडस्ट्री चौहाल के साथ कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है, जिसका नंबर 01882-258000 है। इसके अलावा पुलिस सहायता संबंधी कंट्रोल रुम का नंबर 01882-247508, 247506, 75290-30100, एंबुलेंस का नंबर 108, फायर ब्रिगेड का नंबर 1882-222222, 94178-52371, रिकवरी वैन का नंबर 98720-87857,94179-74088, सिविल सर्जन कार्यालय का नंबर 01882-252170 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here