बाढ़ के कारण हुए नुकसान का लोगों को जल्द से जल्द दिया जाएगा मुआवजा: कोमल मित्तल

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि बाढ़ के कारण लोगों के हुए नुकसान संबंधी पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार पीडि़तों को नियमानुसार जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फसल, लोगों के मकान, कपड़े, बर्तन, पशुओं के अलावा जो नुकसान हुआ है, उस नुकसान की नियमानुसार भरपाई करते हुए पीडि़तों के खाते में मुआवजा राशी ट्रांसफर की जाएगी। वे आज मुकेरियां के गांव सनियाल में मुकेरियां के बाढ़ पीडि़त गांवों मोतला, हलेड़, सनियाल, महिताबपुर व बोड़ा आदि के लोगों की बाढ़ से हुए नुकसान संबंधी शिकायतें सुन रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, विधान सभा क्षेत्र इंचार्ज प्रो. जी.एस मुल्तानी भी मौजूद थे।

Advertisements

 डिप्टी कमिश्नर ने मुकेरियां के गांव सनियाल में बाढ़ पीडि़त गांवों के लोगों की सुनी शिकायतें, कहा, बाढ़ पीडि़त अपने नुकसान संबंधी तहसीलदार, कानूनगो या पटवारी को लिखित दे शिकायत

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस शिकायत कैंप में सभी संबंधित विभागों जिनमें राजस्व, पुलिस प्रशासन, कृषि, पशु पालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे और सभी ने लोगों से शिकायतें प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि लोगों से शिकायतें प्राप्त कर टीमें शिकायत के आधार पर मौका देखकर हुए नुकसान का आकलन करेगी और नियमानुसार पीडि़तों को मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास सरकार की ओर से पहले ही एडवांस राशी भेज दी गई है ताकि बाढ़ के कारण हुए नुकसान संबंधी लोगों को मुआवजा दिया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील है कि वे बाढ़ के कारण नुकसान संबंधी तहसीलदार, कानूनगो या पटवारी शिकायत दे सकता है। उन्होंने कहा कि पानी का स्तर धीरे-धीरे कम हुआ है और उम्मीद है कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी बुनियादी सुविधाओं को नुकसान पहुंचा है,  प्रशासन उसके समाधान का प्रयास कर रहा है। इस मौके पर अन्य विभागों के अधिकारी व गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here