विजीलैंस ने खनौरी में ज़मीन की फ़र्ज़ी वसीयत तैयार करने के आरोप में नायब तहसीलदार और पटवारी गिरफ़्तार


चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।
राज्य में भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने खनौरी में स्थित 14 कनाल 11 मरले ज़मीन के फ़र्ज़ी दस्तावेज़ और खानगी वसीयत तैयार करने के आरोप में नायब तहसीलदार और पटवारी को गिरफ़्तार किया है। गिरफ़्तार किये गए मुलजिम की पहचान नायब तहसीलदार दर्शन सिंह के तौर पर हुई है, जो मौजूदा समय ज़िला मानसा के बरेटा में तैनात है और मुलजिम पटवारी की पहचान बलकार सिंह के तौर पर हुई है। इस सम्बन्धी आई. पी. सी. की धारा 409, 465, 467, 468, 471 और 120 बी और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की 13(1) (ए) और 13(2) के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो, पटियाला रेंज में एफआईआर नं. 29 तारीख़ 23. 8. 23 को दर्ज की गई है।

Advertisements

विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि तत्कालीन कानूनगो दर्शन सिंह, जो अब बरेटा में नायब तहसीलदार है, पटवारी बलकार सिंह और तहसीलदार विपन भंडारी ने खनौरी कलां के दीपक राज के साथ मिलीभुगत करके खनौरी में 14 कनाल 11 मरले ज़मीन के जाली दस्तावेज़ और फ़र्ज़ी खानगी वसीयत तैयार की थी।

उन्होंने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो पटियाला की टीमों से तरफ से पटवारी बलकार सिंह और नायब तहसीलदार दर्शन सिंह को गिरफ़्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरे मुलजिम की गिरफ़्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं। इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here