निगम ने शिमला पहाड़ी के समीप इमारत की सील, नियमों के विपरीत निर्माण की आज्ञा किसी को नहींः निगम कमिशनर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर में बिना आज्ञा एवं नक्शे के विपरीत बन रही इमारतों पर नगर निगम द्वारा लगातार कार्यवाही जारी है तथा इसी कड़ी के तहत निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने शिमला पहाड़ी के समीप नियमों के विपरीत बन रही इमारत को सील किया और वहां नोटिस चिपकाया।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए एमटीपी लखबीर सिंह ने बताया कि जिलाधीश-कम-निगम कमिशनर मैडम कोमल मित्तल के निर्देशों पर किसी को भी नियमों के विपरीत निर्माण की आज्ञा नहीं दी जाएगी तथा नियमों का उलंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि नक्शा पास करवाने के उपरांत नक्शे के हिसाब से इमारत का निर्माण करना गैरकानूनी है तथा ब्रांच की टीम द्वारा लगातार शहर में दौरा करके इस प्रकार के निर्माण पर रोक लगाई जा रही है तथा नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

एमटीपी ने बताया कि इसके साथ ही जल्द ही पुरानी व हादसों का कारण बनने वाली इमारतों (खण्डहर) संबंधी कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा तथा संबंधित मालिक को नोटिस जारी किए जाएंगे तथा अगर वह उन्हें नहीं गिराते तो निगम द्वारा इमारत को गिराया जाएगा व इस संबंधी आने वाला खर्च मालिक से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम किमशनर द्वारा सख्त हिदायतें जारी की गई हैं तथा उन्हें इनबिन लागू करवाने के लिए ब्रांच की टीम पूरी तरह से प्रयासरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here