पुंछ के बालाकोट में घुसपैठ नाकाम, दो घुसपैठिए ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट-अनिल भारद्वाज: भारत-पाक नियंत्रण रेखा से सटे सीमावर्ती पुंछ जिले के बालाकोट सेक्‍टर में सेना ने घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए दो पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को ढेर कर उनके कब्‍जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। मारे गए आतंकी से एक एके-47, दो मैगजीन और दो पाकिस्तानी ग्रेनेड बरामद किए गए। बतादें कि सीमावर्ती क्षेत्र में मौसम काफी खराब यानी घनी धुंध , साथ बारिश चल रहा है। जिसका नापाक फायदा पाकिस्तान उठाने की फिराक में रहता है।

Advertisements

सूत्रों ने बताया कि प्राप्त खुफिया सूचनाओं से पता चला था की आतंकी बालाकोट सेक्टर के सामने से एलओसी पार करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस जानकारी के आधार पर, निगरानी ग्रिड को बढ़ा दिया गया था। उपयुक्त स्थान पर अलर्ट और घात लगाकर हमला किया गया।

सूत्रों ने कहा कि आज सतर्क सैनिकों ने दो आतंकियों को जिला पुंछ के अंतर्गत बालाकोट के हमीरपुर क्षेत्र में खराब मौसम, घने कोहरे, घने पत्ते और उबड़-खाबड़ जमीन का उपयोग करके नियंत्रण सीमा रेखा पार करने का प्रयास करते हुए देखा और उन्‍हें मार डाला। आतंकी अपने स्वयं के घात स्थलों के पास पहुंचे, भारतीय सेना जवानों द्वारा उन्हें चुनौती दी गई और फिर प्रभावी गोलीबारी की गई। एक आतंकी नियंत्रण रेखा के पास जमीन पर गिर गया था।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त जवानों को क्षेत्र में भेजा गया और मौसम में सुधार के बाद दोपहर में तलाशी अभियान शुरू किया गया। जिसमें दूसरे आतंकी का शव व हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए।
वहीं सेना अधिकारी ने बताया कि हमारे जांबाज जवान हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान की नापाक हरकत को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here