श्री कृष्ण जन्माष्टमी शोभायात्रा में शामिल हुए बजरंग दल कार्यकर्त्ता 

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़) गौरव मढ़िया। हमारा देश विभिन्न संस्कृती और समुदायो का देश है जिसमे सभी लोग धार्मिक उत्सव पर एकात्रित होकर अपने भाईचारे को बढाते है और अपनी एकता का परिचय देते है। यह बात बजरंग दल के ज़िला अधक्ष्य जीवन प्रकाश वालिया ने मणि महेश प्रबंधकीय कमेटी एवं सूबे के हैरिटेज सिटी वासियों के सहयोग से रियासती शहर में मंगलवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष में निकाली गई विशाल शोभायात्रा में शामिल होते वक्त कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए कही। मणि महेश प्रबंधकीय कमेटी की और से शहर में निकाली गई विशाल शोभायात्रा में विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओ का काफिला शामिल हुआ।

Advertisements

मणि महेश मंदिर से शुरू हुई श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शोभायात्रा में बजरंग दल व विहिप के कार्यकर्ताओ जय श्री कृष्ण के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ते गए।बजरंग दल के जिला प्रभारी राजकुमार अरोड़ा व विहिप के जिला उपप्रधान मंगतराम भोला के नेतृत्व में बजरंगिओ ने जय श्री कृष्ण के जयकारे लगाते हुए शोभायात्रा को भागतमय बना दिया। इस दौरान जीवन वालिया ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शहर वासियों को बधाई देते हुए कहा कि भारत पर्वों का देश है यह तो हम सब जानते हैं और यह पर्व ज्यादातर हमारी भक्ति और ईश्वर की स्तुति पर निर्भर होते हैं वालिया ने कहा की धार्मिक कार्यों से समाज में आपसी प्रेम,प्यार ओर भाईचारा बढ़ता है अत:हम सभी को बिना कोई भेदभाव कर धार्मिक कार्यों का आयोजन करने के साथ साथ आगे बढ़कर भाग लेना चाहिए। वालिया ने कहा कि कपूरथला क्षेत्र के लिए यह हर्ष की बात है कि सभी वर्गो के लोग एकजुट होकर भाईचारे का संदेश देते है जंहा सभी वर्ग एकजुट हो जाते है वंही एक समृद्व व स्वच्छ समाज का निर्माण होता है।

उन्होंने कहा कि कपूरथला पर हमेशा से ही  प्रभु का आशीर्वाद रहा है और प्रभु के रहमो कर्म से सुखी समाज बसता है और हलके मे हमेशा ही सुख-शांती रहती है। उपस्थित कार्यकर्ताओ से अहवान करते हुए जीवन वालिया ने कहा कि वे धार्मिक कार्यो को बढावा दे ताकी समाज के लिए खतरनाक बनी समाजिक बुराईयो का अंत हो सके और स्वच्छ व समृद्व समाज का निर्माण किया जा सके। उन्होंने ने अशवासन देते हुए कहा कि बजरंग दल कार्यकर्ताओ क्षेत्र के विकास व समाजिक, धार्मिक कार्यो मे सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री ओमप्रकाश कटारिया,जिला उपप्रधान जोगिन्दर तलवाड़, बजरंग दल के जिला उपप्रधान आनंद यादव, ज्योति प्रकाश शर्मा, ईशान महरा, बजरंगी, हैप्पी छाबड़ा, राकेश वर्मा, सहित भारी संख्या में कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here