पंचायतों व जिला परिषद चुनावों का फैसला बदलने के बाद प्रॉपर्टी टैक्स में छूट के फैसले पर सरकार का यूटर्न हास्यास्पद: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद के कार्यालय से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि पंजाब सरकार बिल्कुल अनाड़ियों  की तरह कार्य कर रही है। कोई भी फैसला पहले सोच समझकर नहीं लिया जाता, फैसला लेने के बाद जब उसकी आलोचना होती है या  वह कानून की कसौटी पर खरा नहीं उतरता तो यू-टर्न  लेकर उसे वापस ले लिया जाता है। अभी हाल ही में ही पंजाब सरकार ने पंचायतों, ब्लॉक समितियां तथा जिला परिषद के चुनावों की घोषणा कर दी, जो कि समय से पहले होने के कारण कानून की कसौटी पर नहीं खरा उतर  सका।  सरकार द्वारा उसे वापस लेने पर सरकार की काफी फजीहत हुई।

Advertisements

इतना ही नहीं स्वयं पंचायती राज मंत्री तथा मुख्यमंत्री के पंचायतें भंग के हुकमों के बावजूद इस गलत फैसले की गाज अधिकारियों पर गिरा दी गई, जिसका भारी मजाक बना। अब एक नए मामले में सरकार को अपना फैसला वापस लेने पर उन्हें लोगों के रोष का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने गत सोमवार को जारी किए आदेश में लोगों को प्रॉपर्टी टैक्स के बकाए पर ब्याज व पेनल्टी की राहत देने की घोषणा की थी। मंगलवार सुबह तक कुछ ही लोग राहत का लाभ उठा पाए थे,कि सरकार ने मौखिक आदेश जारी कर उसे पर रोक लगा दी, जिससे लोगों में भारी रोष पनप गया है।

भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, विजय पठानिया, जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू, कमलजीत सेतिया, जिला सचिव अश्वनी गैंद, यशपाल शर्मा, राज कुमार, मोहित कैंथ ने सरकार की गैर जिम्मेदाराना कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि सरकार हर मामले में जल्दबाजी करके बिना सोचे समझे  फैसला ले लेती है। जिसे  बाद में अपनी गलती मान कर  वापस लेना पड़ता है, जिससे सरकार की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाते हैं तथा लोगों को भी बेवजह परेशानी उठानी पड़ती है तथा  जनता में यह ही संदेश जाता है कि सरकार को काम करना ही नहीं आता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here