प्रदेश में 30 लाख से ज्यादा लोगों ने आम आदमी क्लीनिकों में करवाया ईलाज: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब को एक नई दिशा मिली है और प्रदेश हर क्षेत्र में अब तरक्की की राह पर है। उन्होंने कहा कि मात्र डेढ़ वर्ष से कम अवधि में पंजाब सरकार ने 30 हजार नौजवानों को नौकरियां प्रदान की है। वे सिविल सर्जन कार्यालय में आम आदमी क्लीनिक को और बेहतर बनाने के लिए 23 फार्मासिस्टों को इनपैनेलमेंट लैटर प्रदान कर रहे थे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि उक्त फार्मासिस्ट जहां पहले से ही जिला परिषद में फार्मासिस्ट के तौर पर कार्य कर रहे थे वहीं अब उनको आम आदमी क्लीनिकों में नियुक्त किया गया है ताकि आम आदमी क्लीनिक पहले से भी अच्छे ढंग से चलाई जा सके। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डुमाणा भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान फार्मासिस्टों को मेहनत व लगन से नई जिम्मेदारियां निभाने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थापित आम आदमी क्लीनिकों में से अब तक 30 लाख से अधिक लोग अपना इलाज करवा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक खुलने से जहां सिविल अस्पतालों का बोझ कम हुआ है वहीं छोटी बीमारियों के मरीजों को उनके घरों के नजदीक ही स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया हो पा रही हैं। इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखबीर सिंह, सीनियर मैडिकल अधिकारी इंचार्ज सिविल अस्पताल डा. स्वाति शीमार, सीनियर मैडिकल अधिकारी डा. मनमोहन सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, डी.पी.एम मोहम्मद आसिफ के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here