जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 196 अध्यापक प्रशंसा पत्र से सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर के रयात बाहरा में जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला स्तर पर 196 अध्यापकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मान किया गया।जिला शिक्षा अधिकारी इंजीनियर संजीव गौतम ने कहा कि समाज निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। शिक्षक ही वह व्यक्ति है जो प्रत्येक व्यक्ति के हुनर को तरास कर उसे हीरा बनाता है।

Advertisements

उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ रचनात्मक कार्यों से जुड़े रहने वाले शिक्षकों की प्रशंसा की और कहा कि शिक्षक दूर दराज इलाके में निवास कर रहे जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा से जोड़े, बच्चों के सर्वांगीण विकास की जिम्मेदारी भी शिक्षक की है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों के अद्वितीय योगदान का जश्न मनाना और उन शिक्षकों को सम्मानित करना है। जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण के माध्यम से न केवल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध बनाया है। उन्होंने कहा कि सम्मानित होने वाले शिक्षकों के अलग-अलग तरीके से चेन प्रक्रिया पूरी की जाती है। प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर ने कहा कि आज का दिन नहीं शिक्षकों का 365 दिन ही सम्मान होना चाहिए।

शिक्षक राष्ट्र के निर्माता हैं। शिक्षा देना काम नहीं धर्म समझें ,इसलिए शिक्षक किसी भी काम की जिम्मेदारी मिलने पर घबराएं नहीं उसे पूरा करें। इस मौके पर ब्लाक प्राइमरी एजुकेशन अधिकारी अमनिंदर ढिल्लों, चरणजीत, जसविंदर बंसल, सुरती लाल, राजकुमार, जिला ट्रेनर संगीता वासुदेव, स्टेट कोऑर्डिनेटर समर्थ हरमिंदर सिंह, ओंकार सिंह सुस, वरुण जैन, अंकुर शर्मा, जगजीत सिंह, सरबजीत सिंह कंग आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here