वासल एजूकेशन ने नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों के लिए किया एमयूएन ट्रेनिंग सेशन का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वासल एजूकेशन अपने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ-साथ कई सुविधाएं और कई कार्यक्रम भी समय-समय पर आयोजित करता रहता है, इसी के तहत वासल एजूकेशन ने समय की जरूरतों को समझते हुए तथा बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए दस दिवसीय एम यू एन ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया । इस ट्रेनिंग सेशन का आयोजन वासल एजूकेशन के तीनों स्कूल कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा, जेम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर और आई वी वाई वल्र्ड स्कूल जालंधर में किया गया था। इस सेशन में कुल 238 विद्यार्थियों ने भाग लिया। एमयूएन ट्रेनिंग सेशन के प्रशिक्षक के रूप में अमेरिका के मिशिगन कॉलेज एलायंस के प्रतिनिधि मिस्टर जैकब कीले को आमंत्रित किया गया। मिस्टर जैकब कीले एक्सेस एमसीए मॉडल यूएन प्रशिक्षक और ऑडीटर हैं। वह मिशिगन कॉलेज एलायंस (एमसीए) के लिए मॉडल संयुक्त राष्ट्र सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं।

Advertisements

मिस्टर जैकब कीले मेट्रो डेट्रॉइट मॉडल संयुक्त राष्ट्र के सहायक स्टाफ सदस्य और मिशिगन में फ्लिंट पॉवर्स एमयूएन गठबंधन के प्रमुख सलाहकार भी हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई जिस प्रकार एम यू एन क्या है और विश्व शांति स्थापित करने में इसका क्या महत्व है? क्लाईमेट चेंज अर्थात जलवायु परिवर्तन किस तरह से विभिन्न देशों पर प्रभाव डाल रहा है तथा उससे जीवन कैसे प्रभावित हो रहा है? अंतर्राष्ट्रीय कानून तथा इन कानूनों को लागू करने का तरीका इत्यादि विषयों पर चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त बच्चों ने रिसर्च राईटिंग तथा पॅालिसी पेपर राइटिंग करके बहुत सा ज्ञान अर्जित किया।बच्चों ने मिस्टर जैकब कीले के साथ सिमुलेशन को आधार बनाते हुए विभिन्न विषयों पर भाषण देकर अपने विचार प्रकट किए। ट्रेनिंग सेशन के अंत में बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए सर्टीफिकेटस भी प्रदान किए गए।

इस अवसर पर वासल ऐजूकेशन के प्रधान के.के.वासल, स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल, वाईस प्रेज़ीडेंट ईना वासल तथा सीईओ राघव वासल ने एमयूएन ट्रेनिंग सेशन में भाग वाले छात्रों को शाबाशी दी तथा उन्होंने कहा कि इस प्रकार के अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में अवसर मिलने पर जरूर भाग लेना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार के कार्यक्रम भविष्य निर्माण में अहम भूमिका निभाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here