आशा किरन स्कूल जहानखेलां में फ्लोरबाल और फुटबाल के तैयारी शिविर का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल जहान खेलां होशियारपुर मे स्पैशल ओलंपिक्स भारत पंजाब चैप्टर और जिला स्पैशल ओलंपिक्स एसोसिएशन होशियारपुर के सहयोग से फ्लोरबॉल और फुटबाल के तैयारी शिविर का आयोजन किया गया। 16 सितंबर से 21 सितंबर तक फुटबाल और फ्लोरबाल की पंजाब की टीम इसमें तैयारी करेगी और राष्ट्रीय कोचिंग कैंप में दिल्ली और राजस्थान में भाग लेगी। इस अवसर पर राहुल चाबा, पी.सी.एस. अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर मुख्य मेहमान थे। स्पैशल बच्चों ने पौधा भेंट कर मुख्यातिथि का स्वागत किया। राहुल चाबा ने ज्योति प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया और स्पैशल बच्चों ने सरस्वती बंदना पेश की। ऐरिया डायरैक्टर स्पैशल ओलंपिकस भारत पंजाब चैप्टर और आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के सलाहकार परमजीत सिंह सचदेवा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और इस 5 दिवसीय फुटबॉल और फ्लोरबॉल के तैयारी शिविर की जानकारी दी। उन्होने बताया कि पंजाब के लुधियाना, अमृतसर, रोपड़, कुराली, जालन्धर इत्यादि विभिन्न जिलों से स्पैशल एथलीट और कोच आये हैं। पुरुषों और महिलाओं की टीमें हैं। सुबह और शाम के सत्र चल रहे हैं और इनके कोच बहुत अच्छे ढंग से इनहे तैयारी करवा रहे हैं। स्पोर्टस डायरेक्टर मनदीप बरार के दिशा निर्देश से कोच प्रशिक्षण दे रहे हैं।

Advertisements

विभिन्न जिलों के ऐथलीटों का तालमेल बढ़ाने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है। इस के पश्चात राष्ट्रीय कोचिंग कैम्प के लिए यह टीम राजस्थान और दिल् ली जायेगी। मुख्यातिथि राहुल चाबा, पी.सी.एस., ए.डी.सी. होशियारपुर ने सभी कोचों और एथलीटों को शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि स्पैशल बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए खेलें बहुत बढिय़ा हैं। उन्होने स्कूल का दौरा करते हुए कहा कि आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के सदस्य बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं, स्पैशल बच्चों में बहुत सुधार हो रहा है। इस स्कूल में बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। स्पीच, फिजियोथरेपी, स्पैशल शिक्षा, वोकेशन प्रशिक्षाण, खेलों का प्रशिक्षण, सांस्कृतिक प्रशिक्षण इत्यादि दे कर उन्हे आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। होस्टल कमेटी के चेयरमैन कर्नल गुरमीत सिंह ने मुख्यातिथि का धन्यवाद किया और स्पैशल बच्चों के गार्डियनशिप सर्टीफिकेट बनवाने की अपील की। प्रधान तरनजीत सिंह ने धन्यवाद करते हुए कहा कि स्कूल में इनडोर खेल प्रांगण की मांग है।

जिसमें आप हमारी मदद कर सकते हो। मुख्यातिथि ने विश्वास दिलाया कि वह हमेशा उनके साथ हैं। मुख्यातिथि ने स्पैशल एथलीटों के फुटबॉल और फ्लोरबॉल के मैच भी देखे। इस अवसर पर आशादीप वैल्फेयर सोसायटी, स्पैशल एथलीटों और कोचों ने मुख्यातिथि को एक पेंटिंग स्मृति चिन्ह के रुप में भेंट की। इस अवसर पर सचिव स. हरबंस सिंह, हरीश ठाकुर, मलकीत सिंह महेरु, हरमेश तलवाड़, मधुमीत कौर, राम आसरा जी, भुपिंदर सिंह भारज, प्रिंसीपल शैली शर्मा, कोर्स कोऑर्डीनेटर वरिंदर कुमार, स्टाफ और विद्यार्थी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here