मुख्यमंत्री ने अनंतनाग में शहीद हुए दो बहादुर जवानों के वारिसों को वित्तीय सहायता के तौर पर एक-एक करोड़ के चैक सौंपे

समाना/पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में अनंतनाग ( जम्मू- कश्मीर) में आतंकवादियों के खि़लाफ़ तलाशी मुहिम के दौरान शहीद हुए दो बहादुर जवानों के पारिवारिक सदस्यों को वित्तीय सहायता के तौर पर एक-एक करोड़ रुपए के चैक सौंपे। एस. ए. एस. नगर और समाना में इन शहीदों के पैतृक घरों का दौरा करने के उपरांत मुख्यमंत्री ने कहा कि इन बहादुर सैनिकों ने देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए अपना फर्ज निभाते हुए शहीदी प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन के दौरान पंजाब के दो बहादुर जवानों कर्नल मनप्रीत सिंह निवासी एस. ए. एस नगर और प्रदीप सिंह निवासी समाना, पटियाला ने शहीदी प्राप्त की थी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह देश और विशेषतः इन शहीदों के परिवारों के लिए अपूर्णीय क्षति है।

Advertisements

अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने इन शहीदों के पारिवारिक सदस्यों के साथ दुख व्यक्त करते हुये दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में शाश्वत निवास देने के लिए परमात्मा के आगे अरदास की। देश के लिए इन शूरवीरों की तरफ से बेमिसाल बलिदान के सम्मान के तौर पर पारिवारिक सदस्यों को वित्तीय सहायता के तौर पर एक-एक करोड़ रुपए के चैक सौंपते हुये उन्होंने कहा कि पूरा देश इन शहीदों का सदा ऋणी रहेगा, जिन्होंने देश और इसके लोगों की रक्षा के लिए अपनी जानें कुर्बान कर दीं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए इन जवानों की तरफ से डाले गए कीमती योगदान के सम्मान के तौर पर राज्य सरकार का यह विनम्र सा प्रयास है। मातृभूमि की सेवा करते हुये अपनी जान कुर्बान करने वाले सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए राज्य सरकार की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पंजाब सरकार का प्रारंभिक फर्ज है।

भगवंत मान ने कहा कि इन शहीदों के परिवारों को दी गई यह वित्तीय सहायता पंजाब सरकार द्वारा ड्यूटी के दौरान शहीदी प्राप्त करन वाले सैनिकों और उनके परिवारों की भलाई के प्रति राज्य सरकार की वचनबद्धता के अंतर्गत प्रदान की गई है।उन्होंने कहा कि इन शहीदों की तरफ से दिया गया यह महान बलिदान उनके साथी सैनिकों को अपनी ड्यूटी और भी लगन और समर्पित भावना के साथ निभाने के लिए प्रेरित करेगा। इस मौके पर पंजाब के रक्षा सेवाएं कल्याण मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here