नगर निगम द्वारा काम रोके जाने के बावजूद नियमों को धत्ता बता डाल दिया दुकान का लैंटर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर आप नगर निगम होशियारपुर की हद में रहते है और आपकी जेब में कोई नेता, पैसा या अधिकारी है तो आप बिना नक्शा पास करवाए या बिना आज्ञा कोई भी निर्माण कार्य कर सकते हैं। भले ही किसी एक द्वारा चोरी किए जाने की सूरत में उसकी आड़ लेकर किसी दूसरे को चोरी करने की आज्ञा नहीं दी जा सकती, लेकिन नगर निगम की सख्ती के बावजूद कई लोग ऐसे है कि जो नियमों के विपरीत कार्य करना अपना अधिकार समझते हैं। एक ऐसी ही उदाहरण श्री राम लीला मैदान की परली तरफ चोअ बांध के साथ बिना नक्शा पास करवाए बन रही एक दुकान जिसका कार्य नगर निगम द्वारा रुकवाया भी गया था के मालिक द्वारा रातो-रात लैंटर डालकर नगर निगम के मुंह पर तमाचा मार दिया गया। आप को बता दे कि कुछ समय पहले ही उक्त दुकान के बनाए जाने संबंधी जानकारी ध्यान में आते ही नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच द्वारा दुकान का कार्य रुकवाया गया था तथा उस दौरान निगम टीम द्वारा निर्माण कार्य में प्रयोग किए जा रहे सामान को भी जब्त किया गया था।

Advertisements

निगम द्वारा दुकान मालिक को हिदायत की गई थी कि वह निर्माण संबंधी पास करवाया गया नक्शा या इस संबंधी अन्य दस्तावेज पेश करे। इसके बाद कुछ दिन तो काम बंद रहा तथा जानकारी अनुसार निगम द्वारा काम रुकवाए जाने के बाद दुकान मालिक द्वारा वहां पर पहले से ही बनाई गई अन्य ईमारतों का हवाला देकर तथा प्रशासनिक व राजनीतिक दबाब डालकर दुकान का कार्य करने दिए जाने का दबाब बनाया जाता रहा, लेकिन निगम के सख्त रवैए के आगे उसकी एक न चली। परंतु रातो-रात दुकान का लैंटर डाले जाने से जहां नगर निगम की हिदायतें छिके पर टंगी नजर आ रही है वहीं पंजाब सरकार के सुशासन प्रबंधन पर भी सवालिया निशान है क्योंकि सरकार द्वारा नियमों के तहत कार्य को सुनिश्चित बनाए जाने के दाबे किए जा रहे है।

इस संबंधी निगम अधिकारियों के साथ बात करने पर उनका कहना है कि किसी को भी नियमों के विपरीत कार्य करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी तथा इस संबंधी रिपोर्ट लेकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी दूसरे द्वारा किए गए गलत कार्य को देखकर कोई अन्य भी गलत कार्य ना करे इसकी इज्जात नहीं दी जा सकती तथा दुकान मालिक के खिलाफ कानून के तहत जल्द से जल्द कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here