पंजाब पुलिस द्वारा 12 किलो हेरोइन समेत दो नशा तस्कर गिरफ़्तार  

चंडीगढ़/फिरोजपुर (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर राज्य में नशों के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत सरहद पार से नशीले पदार्थों के नैटवर्क को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने दो भारतीय नशा तस्करों को 12 किलोग्राम हेरोइन समेत गिरफ़्तार करके पाकिस्तान आधारित नशा तस्करों की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। यह जानकारी आज यहाँ पुलिस डायरैक्टर जनरल (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी।  बताने योग्य है कि गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान गुरबिन्दर सिंह उर्फ बिन्दर और कुलवंत सिंह उर्फ कांता दोनों निवासी गाँव मल्लन जि़ला तरनतारन के रूप में हुई है। पुलिस ने उनकी मारुति स्विफ्ट डिज़ायर कार (पीबी-18-एम-8998) को भी ज़ब्त कर लिया है, जिसमें वह सफऱ कर रहे थे।

Advertisements

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पाक आधारित समग्लरों द्वारा बड़ी मात्रा में हेरोइन लाने की कोशिश के बारे में भरोसेमन्द सूचनाओं के आधार पर काउन्टर इंटेलिजेंस फिऱोज़पुर की पुलिस टीमों ने फिऱोज़पुर के किला चौक इलाके में एक गुप्त ऑपरेशन किया, जहाँ सरहदी क्षेत्र से हेरोइन की खेप बरामद करके इन मुलजिमों के आने की संभावना थी।  उन्होंने बताया कि जब दोनों मुलजिम अपनी स्विफ्ट डिज़ायर कार में आ रहे थे, तो पुलिस टीमों ने उनको काबू करके उनके कब्ज़े से 16 पैकेट हेरोइन, जिसका वजऩ 12 किलो है, बरामद की।

इस सम्बन्धी और अधिक जानकारी देते हुए सहायक इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एआईजी) काउन्टर इंटेलिजेंस फिऱोज़पुर लखबीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों मुलजिम पहले से ही नशा तस्करी का धंधा कर रहे थे और उनके खि़लाफ़ एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कई केस दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ़्तारियाँ होने की उम्मीद है।  इस सम्बन्धी थाना एसएसओसी फाजिल्का में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं 21(सी) और 29 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 35 तारीख़ 11-10-2023 को मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here