अग्रवाल सेवा संघ द्वारा आयोजित महाराज अग्रसेन जंयती में समूचे अग्रवाल समुदाय ने की शिरकत


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अग्रवाल सेवा संघ ने रविवार को सिटी सेंटर नजदीक सर्विस क्लब में अपने जनक, अग्रवंश शिरोमणि महाराज अग्रसेन जी की जयंती का आयोजन किया। इस पवित्र महोत्सव में शहर के हर भाग से अग्रवाल परिवारों ने बहुत ही उत्साह व धूमधाम से हिस्सा लिया। हजारों की गिनती में आए हुए अग्रवंश नें महाराज अग्रसेन जी की जयघोष करते हुए पंडित सचिन शास्त्री जी के भजनों पर प्रभु संकीर्तन का आनंद प्राप्त किया।

Advertisements

अग्रवाल सेवा संघ के प्रधान मनीष गुप्ता ने बताया कि इस प्रोग्राम का शुभारंभ नवग्रह पूजन करने के बाद कंजक पूजन कर के किया गया। पंजाब सरकार में मंत्री ब्रह्म शंकर जिंमपा जी व अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पंजाब प्रधान श्री सुरिंदर अग्रवाल जी ने दीप प्रज्वलित करके माता लक्ष्मी जी व महाराज अग्रसेन जी का आशीर्वाद प्राप्त किया । विजय सांपला जी, अविनाश राय खन्ना जी व तीक्ष्ण सूद जी ने भी आकर पुष्प अर्पित किए व आए हुए सभी भक्तजनों को महाराज अग्रसेन जी की शिक्षाओं के बारे में बताया। माननीय मंत्री ब्रह्म शंकर जिंमपा जी ने सभी अग्रवाल समुदाय की पुरजोर मांग पर वादा किया कि शहर में बहुत जल्दी एक चौंक महाराज अग्रसेन जी को समर्पित किया जाएगा।

अग्रवाल सेवा संघ के प्रधान मनीष गुप्ता ने सभी आए हुए अग्रवंश को महाराज अग्रसेन जी की जीवनी के बारे में विस्तार से बताया। सभी ने महाराज अग्रसेन जी की जीवनी सुनने के बाद जय घोष करते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हम अग्रवाल हैं। अग्रवाल सेवा संघ ने अग्रवाल समुदाय के होनहार बच्चों व बुजुर्गो को ट्राफी देकर सम्मानित किया व समाज को संदेश दिया कि कोई भी देश या समुदाय तभी तरक्की कर सकता है अगर हम अपने बुजुर्गों का मान-सम्मान व बच्चों को प्रोत्साहित करते रहेंगे।

महोत्सव के अंत में आए हुए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया गया । संघ के ने घोषणा कि हम बहुत जल्दी ही अग्रोहा धाम जाने का प्रोग्राम बनाएंगे। संघ के प्रधान मनीष गुप्ता नें सारे इलेक्ट्रॉनिक व प्रिटिंग मीडिया का धन्यवाद किया व उनसे अनुरोध किया कि महाराज अग्रसेन जी की शिक्षाओं के बारे मे सभी को जागरूक करवाएं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here