बेटा बचाओ अभियान रयात बाहरा कैंपस के छात्रों ने नशों के विरोध में निकाली रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रयात बाहरा ग्रुप द्वारा युवा पीढ़ी को नशों से बचाने के लिए बेटा बचाओ अभियान के तहत एक रैली निकाली गई। जिसमें कैंपस के सभी कॉलेजों के छात्रों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। ग्रीन व्यू पार्क से शुरू हुई रैली गवर्नमेंट कॉलेज चौक में जाकर संपन्न हुई। इस रैली को जिला पुलिस प्रमुख सरताज सिंह चाहल ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रयात बाहरा ग्रुप द्वारा यह एक अच्छी पहल की गई जिस में पुलिस का पूर्ण सहयोग रहेगा। एसएसपी चाहल ने कहा कि आज  के दौर में नशा समाज को दीमक की तरह खा रहा है। अगर हमने अपने नौजवानों को नशे  से नहीं बचाया तो हमें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि इस समस्या ने कई घरों को उजाड़ कर रख दिया है।

Advertisements

जो एक बार नशे की दलदल में फंस जाता है उसे बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सरकार ने नशा छुड़ाऊ केंद्र खोले हुए हैं। इसलिए अगर कोई आसपास का व्यक्ति अथवा कोई परिवार का सदस्य नशे की  चपेट में आ गया है तो वहां ले जाकर उसका इलाज करवाया जा सकता है। इस दौरान एसपी हेडक्वाटर मंजीत कौर ने  कहा कि बच्चों को नशे से बचाने के लिए उन्हें शुरू से ही खेलों की तरफ लगाना चाहिए। जिससे न केवल व्यक्ति तंदुरुस्त रहता है बल्कि नशों  से भी उसे दूर रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि नशा हमेशा ही कोई आसपास का व्यक्ति ही शुरू करवाता है। उन्होंने ने कहा कि शौक शौक में शुरू किया गया नशा बड़ी मुसीबत बनकर सामने आता है और परिवार के लिए पहाड़ जैसी मुसीबत खड़ी कर देता है।

शादीशुदा व्यक्ति के लिए तो परिवार का कोई महत्व ही नहीं रहता उसके लिए तो नशे की पूर्ति ही सर्वोपरि होती है। हमें इस स्थिति से बचना होगा। इसके लिए रयात बाहरा ग्रुप  की तरफ से शुरू किए गए इस अभियान की जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने कहा कि दूसरी संस्थाओं को भी इससे प्रेरणा लेकर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए। क्योंकि जब तक नौजवान जागरूक नहीं होगा तब तक हम नशे की समस्या से मुक्त नहीं हो सकेंगे।

इस मौके कैंपस डायरेक्टर डॉ चंद्र मोहन ने एसएसपी , एसपी , डीएसपी व् पुलिस अधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि रयात बाहरा ग्रुप समाज के प्रति अपनी सभी जिम्मेवारियों को हमेशा निभाता रहेगा। इस मौके डीएसपी तलविंदर कुमार, डीएसपी पलविंदर सिंह, डॉ मीनाक्षी, डॉ कुलदीप वालिया, प्रो मनोज कटुआल, प्रो राज किरण, प्रो अमित शर्मा, हरिंदर जस्वाल, गुरप्रीत बेदी, कुलदीप राणा के अलावा कैंपस के छात्र व् अध्यापक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here