सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल में एक शैक्षिक अथवा इतिहासिक यात्रा का किया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल में एक शैक्षिक अथवा इतिहासिक यात्रा का आयोजन किया गया। इस यात्रा में कक्षा तीसरी से लेकर दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह यात्रा डॉ. आशीष सरीन जी की निगरानी में सुबह आठ बजे अमृतसर के लिए रवाना हुई। सबसे पहले बच्चों को श्री हरिमन्दिर साहिब में माथा टिकाया गया। उसके बाद जलियांवाला बाग ले जाकर वहां उन्हें ऐतिहासिक महत्व बताया गया। इसके बाद बच्चों को अटारी बाघा बार्डर पर लेजाकर उन्हें परेड दिखाई गई।

Advertisements

शाम को वापिस आते समय बच्चों को सभ्याचारक हवेली में ले जाया गया। इस यात्रा में बच्चों के खाने पीने की सुविधा कर भी बड़े ही व्यवस्थितपूर्ण ढंग से प्रबन्ध किया। अगले दिन सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल में दशहरे का त्योहार मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन डॉ. आशीष सरीन, प्रिंसीपल राकेश भसीन अटवाल तथा अन्य स्टाफ भी मौजूद थे। दशहरे का महत्व बताते हुये डॉ.आशीष ने बच्चों को जीवन में उन्नति करने की शिक्षायें भी दी।

बच्चों ने भगवान राम, लक्ष्मण एवंम सीता माता जी के स्वरूप को धारण करके मानवता एवंम बुराई पर अच्छाई की विजय का सन्देश भी दिया। इस उत्सव पर बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। अंत में डॉ. आशीष जी ने बच्चों में उपहार तथा लड्डू बांटे। इस तरह कार्यक्रम का समापन बड़े ही अच्छे ढंग से हुआ। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here