पत्रकार होने का डर दिखाकर 50,000 की रिश्वत लेते अमृतपाल व जतिन्दर काबू  

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के दौरान आज दो प्राईवेट व्यक्तियों को पत्रकार होने का डर दिखाकर एक सरकारी कर्मचारी से 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।  

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए अपने आप को मीडिया कर्मी बताने वाले दो मुलजिमों की पहचान अमृतपाल सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी गाँव पथरेड़ी और जतिन्दर सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी जि़ला रूपनगर के रूप में हुई है। उक्त दोनों मुलजिमों को पी.एस.पी.सी.एल. के जूनियर इंजीनियर ( जे.ई.) सोम नाथ की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि उक्त जे.ई. ने एस.ए.एस. नगर हैडक्वाटर में विजीलैंस ब्यूरो की आर्थिक अपराध शाखा (ई.ओ.डब्ल्यू.) से सम्पर्क कर दोष लगाया कि अपने आप को पत्रकार बता रहे दो व्यक्तियों ने उससे 50,000 रुपए रिश्वत की माँग की है और रिश्वत न देने की सूरत में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वीडियो क्लिप अपलोड करने की धमकी दी।  

शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत, आर्थिक अपराध शाखा ने कार्यवाही करते हुए उक्त दोनों मुलजिमों को दो सरकारी गवाहों की मौजुदगी में शिकायतकर्ता से 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुए मौके पर ही काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि दोनों तथाकथित पत्रकारों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के फ्लाइंग स्क्वाड-1 थाना एस.ए.एस. नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की आगे की जाँच करने, मुलजिमों के तरीके का पर्दाफाश करने और उनके तथाकथित सोशल मीडिया चैनल की जांच करने के लिए मुलजिमों का पुलिस रिमांड लेने के लिए उनको कल समर्थ अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here