पाठशाला टौणी देवी में देशभक्ति की मिसाल लेकर एकता दौड़ का किया गया आयोजन

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । राष्ट्रीय एकता ही भारत का वह मजबूत स्तंभ है, जो धर्मों से उपर उठकर विभिन्न सामाजिक वर्गों को एकजुट रखने का पुरजोर कार्य करता है। सरदार पटेल ने इस कार्य को बखूबी किया। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वंयसेवियों एवं स्काउट्स गाइड्स यूनिट द्वारा देशभक्ति की मिसाल लेकर एकता दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी अध्यापकों , बच्चों एवं अन्य कर्मचारियों को  राष्ट्र की एकता व अखंडता से जुड़ी शपथ दिलाई गयी  ।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य रजनीश  रांगड़ा ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की अखंडता को जो मजबूती प्रदान की है, वह अपने आप में एक मिसाल है।  उन्होंने छोटी  रियासतों का विलय करवाकर भारत को एकता के सूत्र में पिरोया था। वह आज भी लाखों युवाओं के प्रेरणा श्रोत हैं। देश की एकता व अखंडता में उनके योगदान को देखते हुए आज पूरा देश उन्हें लौह पुरुष के रूप में जानता है फिट इंडिया के महत्‍व पर जोर देते हुए, उन्होंने  कहा कि एकता दौड़ ऐसा अनोखा कार्यक्रम है, जो दिमाग, शरीर और आत्‍मा के लिए लाभदायक है।

 एकता दौड़ के दौरान न केवल हमें दौड़ना होता है, बल्कि इससे फिट इंडिया की भावना की झलक मिलती है। हम खुद को एक भारत, श्रेष्‍ठ भारत के साथ जुड़ा हुआ पाते हैं। उन्होंने सभी बच्चों से उनके पदचिन्हों पर चलकर राष्ट्रीय एकता को और मजबूत करने की दिशा में कार्य करने एवं राष्ट्र निर्माण में सरदार पटेल के योगदान  प्रेरणा लेकर  इस बात का संकल्प लेने का आह्वान किया जिससे कि हमारा देश विकसित राष्ट्र बन सके , इस अवसर पर कार्यक्रम  अधिकारी विजय कुमार , सुमन रानी गाइड कैप्टेन कुसुम लता और कविता  सभी अध्यापक उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here