नेत्रदान जागरुकता मुहिम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी का सहयोग जरुरी: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी की तरफ से द ग्रेट राजीव दीक्षित गौशाला दसूहा में आई डोनेशन एसोसिएशन के साथ नेत्रदान जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौक पर प्रधान एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि दसूहा यूनिट द्वारा कोविड के कारण स्थगित की गई नेत्रदान मुहिम को पुनः शुरु किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दसूहा यूनिट द्वारा लोगों को नेत्रदान के प्रति जागरुक करने में काफी योगदान रहा है और उम्मीद है कि अब और भी उत्साह के साथ समस्त सदस्यों का योगदान रहेगा। अरोड़ा ने उपस्थिति को बताया कि रोटरी आई बैंक द्वारा विभिन्न आई हास्पिटल के साथ करार करके मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है वहीं अलग-अलग शहरों एवं कस्बों से लोग संस्था से जुड़कर मानव सेवी कार्य को आगे बढ़ाने में सराहनीय सहयोग कर रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने सोसायटी की तरफ से यूनिट को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस मौके पर चेयरमैन जेबी बहल ने नेत्रदान एवं शरीरदान को लेकर उपलब्धियों संबंधी जानकारी दी और बताया कि मरणोपरांत नेत्रदानियों द्वारा किए गए दान से आज हजारों जिंगदियां रोशन हुई हैं और यह क्रम निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि दसूहा व आसपास के इलाके में अगर किसी की मृत्यु होती है तथा वे नेत्रदान संबंधी संपर्क करते हैं तो इसकी जानकारी तुरंत सोसायटी को दी जाए ताकि समय पर डाक्टर टीम भेजकर दान लिया जा सके। इसके अलावा अगर कोई कार्निया ब्लाइंड है तो उसकी जानकारी भी सोसायटी को दी जाए व उसका भी समय पर आप्रेशन करवाकर उसे रोशनी प्रदान की जा सके। इस मौके पर आई डोनेशन एसोसिएशन दसूहा के प्रधान दविंदर कुमार रोज़ी ने सोसायटी को अपनी तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि कोविड के कारण गतिविधियां कुछ समय के लिए रोकी जरुर गईं थीं, लेकिन मोहल्ला एवं गांव स्तर पर लोगों को जागरुक करने का कार्य जारी था, जोकि अब खुलकर किया जाएगा। इस दौरान एसोसिएशन की टीम को रोटरी आई बैंक की तरफ से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सोसायटी की तरफ से प्रिं. डीके शर्मा, कुलदीप राय गुप्ता, मदन लाल महाजन तथा एसोसिएशन की तरफ से सचिव सुशील कुमार चड्ढा, पैट्रन अरुण बाबू जी, प्रो. गरेश कुमार, भरत ठाकुर व भारत विकास परिषद की तरफ से रवनीश उप्पल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here