सरकारी कॉलेज में रैड रिबन क्लब की ओर से ’’नशा मुक्त दिवस’’ मनाया गया 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में सहायक युवक सेवायें होशियारपुर के स. प्रीत कोहली के निर्देशानुसार कॉलेज के प्रिंसीपल अनीता सागर जी की अध्यक्षता में रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो.विजय कुमार के सहयोग से ’’नशा मुक्त दिवस’’ मनाया गया। जिस में सैमीनार, भाषण करवाने, लेखन, पोस्टर बनाने, शपथ ग्रहण तथा रैली निकालने सम्बन्धी प्रोग्राम करवाये गये।  

Advertisements

सैमीनार में प्रो. विजय कुमार ने विद्यार्थियों को नशे की बुराईयों के बारे में जानकारी देते हुये इनका समाज तथा लोगों पर पड़ने वाले बुरे प्रभावों की जानकारी दी तथा समाज में हो रहे अपराधों का ज़िम्मेदार नशों को ही साबित किया। उनको प्रो. विजय कुमार की ओर से नशा न करने तथा दूसरों को भी नशा न करने के लिए प्रेरित करने की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर करवाये गये भाषण मुकाबले में प्रियंका ने पहला, संगीता कुमारी ने दूसरा तथा नीरू रानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।  

लेखन मुकाबले में साहिल ने पहला, अर्श ने दूसरा तथा सुभाष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर भी बनाये गये जो नशों से दूर रहने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित कर रहे थे। कॉलेज में विद्यार्थियों में नशों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए रैली भी निकाली गई जिसमें विद्यार्थी नारे लगा कर नशों से दूर रहने का संदेश दे रहे थे। इस प्रोग्राम को करवाने में सरोज शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here